Himachal

हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, बादल फटने से 4 लोग लापता

181 0

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मॉनसून भयंकर होता जा रहा है, भारी बारिश के साथ बादल फटने की भी खबरे सामने आ रही है। कुल्लू जिले में मर्णिकर्ण घाटी में बादल फटने के बाद बाढ़ आ गई जिसमे एक कैंपिंग साइट बह गई है और चार लोग लापता हो गए हैं। कुल्लू के एडीएम प्रशांस ने इस मामले की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, इसकी जानकारी प्रशांस ने दी है कि मणिकर्ण घाटी में बादल फटने से स्थानीय नाले में बाढ़ आने के चलते चार लोगों के बह जाने की आशंका जताई गई है। वहीं, कुछ घर भी पानी की चपेट में आए हैं और गांव की ओर जाने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, मलाणा में डैम साइट को भारी नुकसान पहुंचा है। हिमाचल में मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आपके रसोई में एलपीजी सिलेंडर के दामों ने महंगाई से लगाई आग

आपको बता दें कि कुल्लू में रात से ही भारी बारिश हो रही है और कसोल के पास सड़क पर भी मलबा आ गया है। ग्रामीणों ने कुल्लू प्रशासन को इसकी जानकारी दी है और सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम भी मौके की ओर रवाना हो गई है। गौरतलब है कि मॉनसून के शुरुआती एक सप्ताह में ही हिमाचल में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं। बुधवार सुबह शिमला,सोलन,सिरमौर, बिलासपुर और कांगड़ा में आगामी 3 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वन महोत्सव: जानकीपुरम में आएगी हरयाली, इलाको में लगा पौधा

 

Related Post

CM Bhajanlal Sharma

राम को काल्पनिक बताने वाले लोगों से राम निकल चुके: भजनलाल शर्मा

Posted by - April 11, 2024 0
भरतपुर। भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के समर्थन में सभा करने कठूमर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM…