Himachal

हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, बादल फटने से 4 लोग लापता

91 0

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मॉनसून भयंकर होता जा रहा है, भारी बारिश के साथ बादल फटने की भी खबरे सामने आ रही है। कुल्लू जिले में मर्णिकर्ण घाटी में बादल फटने के बाद बाढ़ आ गई जिसमे एक कैंपिंग साइट बह गई है और चार लोग लापता हो गए हैं। कुल्लू के एडीएम प्रशांस ने इस मामले की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, इसकी जानकारी प्रशांस ने दी है कि मणिकर्ण घाटी में बादल फटने से स्थानीय नाले में बाढ़ आने के चलते चार लोगों के बह जाने की आशंका जताई गई है। वहीं, कुछ घर भी पानी की चपेट में आए हैं और गांव की ओर जाने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, मलाणा में डैम साइट को भारी नुकसान पहुंचा है। हिमाचल में मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आपके रसोई में एलपीजी सिलेंडर के दामों ने महंगाई से लगाई आग

आपको बता दें कि कुल्लू में रात से ही भारी बारिश हो रही है और कसोल के पास सड़क पर भी मलबा आ गया है। ग्रामीणों ने कुल्लू प्रशासन को इसकी जानकारी दी है और सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम भी मौके की ओर रवाना हो गई है। गौरतलब है कि मॉनसून के शुरुआती एक सप्ताह में ही हिमाचल में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं। बुधवार सुबह शिमला,सोलन,सिरमौर, बिलासपुर और कांगड़ा में आगामी 3 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वन महोत्सव: जानकीपुरम में आएगी हरयाली, इलाको में लगा पौधा

 

Related Post

CM Dhami

‘जान अभी बाकी है’ के मोशन पोस्टर को सीएम धामी ने किया विमोचन

Posted by - October 20, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि हम उत्साहित है कि दुनियाभर के फिल्म निर्माताओं के लिए उत्तराखंड पसंदीदा शूटिंग…

झारखंड मे जज की मौत के मामला में 243 लोग हिरासत में, 17 गिरफ्तार और दो पुलिस अधिकारी निलंबित

Posted by - August 2, 2021 0
झारखंड के धनबाद में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में धनबाद पुलिस ने बड़ी…

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने कहा- शाह-मोदी का जादू खत्म, इन नेताओं के हांथ में दी जाये कमान

Posted by - January 6, 2019 0
नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव होने से पहले राजनीती का माहौल इतना गरमाया हुआ है कि आयेदिन किसी न किसी…
Gyanvapi Masjid

ज्ञानवापी मस्जिद: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ सर्वे

Posted by - May 15, 2022 0
वाराणसी। ज्ञानवापी (Gyanvapi Masjid) श्रृंगार गौरी मामले में न्यायालय के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन रविवार को भी कड़ी सुरक्षा…