ग्रीस ने टोक्यो को सौंपी ओलंपिक मशाल

कोरोना वायरस के खौफ के बीच ग्रीस ने टोक्यो को सौंपी ओलंपिक मशाल

104 0

एथेंस। क्या कोरोना वायरस के खौफ के बीच इस साल ओलिंपिक खेलों का आयोजन हो पाएगा या नहीं? तो वहीं दूसरी ओर जापान में इसे लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही है। खेलों का ये महाकुंभ समय पर शुरू होने की उम्मीद लिए ओलिंपिक की मशाल ग्रीस से टोक्यो पहुंच गई। गुरुवार को यहां बंद दरवाजों के अंदर आयोजित किए गए समारोह में टोक्यो ओलिंपिक 2020 के आयोजकों को मशाल सौंपी गई।

ओलिंपिक जिम्नास्ट चैंपियन लेफ्टेरिस पेट्रोनियास ने मशाल लेकर दौड़ लगाई

दर्शकों की गैरमौजूदगी में ओलिंपिक जिम्नास्ट चैंपियन लेफ्टेरिस पेट्रोनियास ने मशाल लेकर दौड़ लगाई, जबकि ओलिंपिक पोल वॉल्ट चैंपियन कैटरीना स्टेफनिडी ने पैनथैनेसिक स्टेडियम के अंदर ओलंपिक ‘अग्निकुंड’ को प्रज्ज्वलित किया। इसी स्टेडियम में 1896 में पहले आधुनिक ओलिंपिक खेल हुए थे।

पी गोपीचंद ने का बड़ा बयान, बोले- स्थगित किया जाए ओलिंपिक 2020

अटलांटा ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाली इमोतो को सौंपी मशाल

अग्निकुंड प्रज्‍ज्वलित होने के बाद यह मशाल टोक्यो ओलिंपिक 2020 के प्रतिनिधि नाओको इमोतो को सौंप दी गई। इमोतो तैराक हैं और उन्होंने 1996 अटलांटा ओलिंपिक खेलों में हिस्सा लिया था। यूनिसेफ की प्रतिनिधि इमोतो को आखिरी क्षणों में नियुक्त किया गया, क्योंकि वह यूनान में रहती हैं ओर उन्हें जापान से यात्रा करने की जरूरत नहीं पड़ी। पिछले सप्ताह प्राचीन ओलंपिया में मशाल प्रज्जवलित करने का समारोह भी दर्शकों के बिना आयोजित किया गया था।

हॉलीवुड की एक और अभिनेत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया 

सेबेश्चियन को ने माना, स्‍थगित हो सकते हैं ओलिंपिक

विश्व एथलेटिक्स संस्था के प्रमुख सेबेश्चियन को ने स्वीकार किया कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण टोक्यो ओलिंपिक को स्थगित किया जा सकता है। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि निश्चित फैसला करने के लिए यह जल्दबाजी होगी। को ने कहा कि ओलिंपिक का स्‍थगित होना संभव है। आईओसी ओर अन्य महासंघों के साथ बातचीत में जो माहौल था, उसे देखते हुए कोई भी ऐसा नहीं कह रहा था कि कुछ भी हो हमें खेलों का आयोजन करना ही है। मगर यह ऐसा फैसला नहीं है कि इसे इसी समय करना होगा।

Loading...
loading...

Related Post

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया,ऋषभ पंत ने ज्यादा अपना दूसरा टेस्ट शतक

Posted by - January 4, 2019 0
सिडनी।भारतीय क्रिकेट टीम नए रेकॉर्डों के साथ ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन कर रही है.साथ ही भारत के खिलाफ चार मैच…