shri krishn janmbhoomi

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में आज होगी सुनवाई

627 0
मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद  (Shri Krishna Janmabhoomi Case) को लेकर मथुरा की अदालत में आज फिर सुनवाई होगी। पिछले साल 25 सितंबर को श्री कृष्ण जन्मस्थान के मालिकाना हक परिसर को मस्जिद मुक्त बनाने की मांग को लेकर पांच अधिवक्ताओं ने कोर्ट में याचिका डाली थी।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद (Shri Krishna Janmabhoomi Case) को लेकर सिविल जज और डीजे कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी। श्री कृष्ण जन्म भूमि के मालिकाना हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मांग को लेकर यह याचिका दायर की गई है।

श्री कृष्ण जन्म भूमि का मालिकाना हक (Shri Krishna Janmabhoomi Case) 

श्री कृष्ण जन्मस्थान परिसर 13.37 एकड़ में बना हुआ है। 11 एकड़ में श्री कृष्ण जन्मभूमि लीला मंच, भागवत भवन और 2.37 एकड़ में शाही ईदगाह मस्जिद बनी हुई है। कृष्ण भक्त अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री सहित पांच अधिवक्ताओं ने पिछले साल 25 सितंबर को श्री कृष्ण जन्मस्थान के मालिकाना हक परिसर को मस्जिद मुक्त बनाने की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका डाली गई थी।

श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, शाही ईदगाह कमेटी, सुन्नी वक्फ बोर्ड और श्री कृष्ण सेवा ट्रस्ट को प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है। प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ताओं ने जिला न्यायालय कोर्ट में अपना-अपना वकालतनामा दाखिल किया जा चुका है। आज जिला कोर्ट में जन्मभूमि मामले की सुनवाई होगी।

जन्मभूमि मामले की दूसरी पिटीशन पर भी होगी सुनवाई

सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर सुनवाई होगी। महेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल कोर्ट में पिछली तारीख पर कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया था कि शाही ईदगाह मस्जिद परिसर में राजस्व विभाग की टीम भेजकर भौगोलिक स्थिति की रिपोर्ट मंगवायी जाए, उसको लेकर सिविल जज कोर्ट आज आदेश कर सकता है।

Related Post

Trust general secretary said iron will not used Ram temple

ट्रस्ट के महासचिव ने बताया राममंदिर निर्माण में नही होगा लोहे का इस्तेमाल

Posted by - August 21, 2020 0
अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक नई दिल्ली में संपन्न हुई। ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय बंसल ने बताया…
Mother's Day

‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य में, ‘फूड मोहल्ला’ में किया गया रचनात्मक प्रतियोगिता का आयोजन

Posted by - May 15, 2023 0
लखनऊ। ‘मदर्स डे’ (Mother’s Day)  के उपलक्ष्य में, कपूरथला स्थित ‘फूड मोहल्ला’ में ‘माँ’ को समर्पित एक रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता…
Communicable Diseases

संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान की प्रतिदिन होगी निगरानी, लापरवाही पर गिरेगी गाज

Posted by - September 28, 2023 0
लखनऊ। संचारी रोगों (Communicable Disease) के खिलाफ योगी सरकार की मुहिम अक्टूबर माह में भी जारी रहेगी। 3 अक्टूबर से…