इस तरह करें पनीर का सेवन, मोटापे से रहेंगे कोसों दूर

692 0

लखनऊ डेस्क। आज पनीर भारतीय खानपान का अहम हिस्सा बन चुका है। खाने में ऐसा कोई खाना होगा जिसमें इसका यूज नहीं किया जाता होगा।आज हम पनीर को लेकर ऐसी सच्चाई बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भूल जाएंगे कि पनीर खाने से मोटापा बढ़ता है। आइए जानते हैं-

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी शरीर के वजन से हैं परेशान, रोजाना खाएं 2 छोटी इलायची

1-अगर आपको अधिक प्रोटीन की मात्रा लेनी है तो पनीर के पानी को फेंकने के बजाए इसका इस्तेमाल करें। पनीर में थोड़ी मात्रा में कार्ब, प्राटीन और फैट्स होते हैं। अगर पनीर को संतुलित मात्रा में खाया जाए तो मोटापा बढ़ाए बिना आर फिट रह सकते हैं।

2-पनीर को रात को सोने से दो घंटे पहले भी खाया जा सकता है। सोते समय हमारी मासपेशियां और लंबाई थोड़ी सी बढ़ जाती है, जिसके लिये हमारे शरीर को प्रोटीन की जरूरत पड़ती है। ऐसे में पनीर खाना एक अच्‍छा विकल्प होता है।

3-पनीर डेरी प्रोडक्‍ट का सबसे स्‍वस्‍थ और स्‍वादिष्‍ट उत्‍पाद है पनीर, प्रोटीन का सबसे उत्‍तम स्रोत है, खासतौर पर वैजिटेरियन खाने वालों के लिये। माना जाता है कि पनीर सेहत के लिये बेहद लाभदायक होता है और मोटापा भी नहीं बढ़ाता है।

Related Post

मोदी के ट्वीट बवाल

आंधी-तूफान पर पीएम मोदी के ट्वीट पर मचा बवाल, घंटेभर में पीएमओ से मिला जवाब

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में आए आंधी-तूफान में 35 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी ने बुधवार…
पंगा

फिल्म ‘पंगा’ का नया पोस्टर रिलीज, परिवार संग खुश दिखी कंगना रनौत

Posted by - December 21, 2019 0
मुंबई। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत, जस्सी गिल, नीना गुप्ता अभिनीत फिल्म ‘पंगा’ 24 जनवरी, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।…