तभी जा पाएगें सात समुंदर पार

जब आपके हाथ में होगी ये रेखा, तभी जा पाएगें सात समुंदर पार

577 0

नई दिल्ली। विदेश घूमने की इच्छा हर किसी की होती है, लेकिन ये इच्छा हर किसी की पूरी नहीं होती है। विदेश जाने की इच्छा तभी पूरी होती है। जब हाथ में विदेश रेखा हो। विदेश जाने की रेखा हर हाथ में नहीं होती है। ये कुछ विशेष हाथों में ही पाई जाती है। विदेश रेखा हाथ में है या नहीं इसका पता लगाया जा सकता है।

हाथ में गुरु, शनि, सूर्य,बुध और शुक्र पर्वत के साथ साथ चंद्र पर्वत भी पाया जाता है

हाथ में गुरु, शनि, सूर्य,बुध और शुक्र पर्वत के साथ साथ चंद्र पर्वत भी पाया जाता है। विदेश जाने के लिए चंद्र पर्वत का गंभीरता से परीक्षण किया जाता है। चंद्र पर्वत पर अगर कोई सीधी रेखा है तो ये रेखा व्यक्ति को विदेश भेजती है। इस रेखा के साथ अगर अन्य कोई सहायक रेखाएं भी साथ ऊपर की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दें तो व्यक्ति हवाई यात्राएं करता है। ऐसे लोग एयर ट्रेवल अधिक करते हैं।

विदेश रेखा स्पष्ट और लंबी होने पर व्यक्ति कई बार करता है विदेश यात्रा 

विदेश रेखा स्पष्ट और लंबी होने पर व्यक्ति कई बार विदेश यात्रा करता है। बुध पर्वत उभरा हुआ हो और इस पर रेखाएं हो तो व्यक्ति बिजनेस के सिलसिले में विदेश की यात्राएं करता है। गुरु पर्वत उभरा हुआ हो और जीवन रेखा से कोई रेखा गुरु पर्वत को स्पर्श करे तो ऐसे लोग शिक्षा के लिए विदेश जाते हैं। वहीं मंगल पर्वत स्पष्ट हो तो ऐसे लोग मेडिकल की पढ़ाई के लिए विदेश की यात्रा करते हैं।

अड़चन आने पर ये उपाय करें

विदेश यात्रा होने के बाद भी विदेश जाने का योग नहीं बन पा रहा है तो व्यक्ति को राहु-केतु की स्थिति का पता लगाना चाहिए। हाथ में जब इन दोनों ग्रहों में से कोई एक खराब स्थिति में होता है तो व्यक्ति को विदेश जाने में दिक्कत आती है। ये ग्रह विदेश जाने में अड़चान पैदा करते हैं। इसलिए इन ग्रहों की अशुभता को दूर करने के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। सोमवार को भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए।

Related Post

सपना चौधरी

बीजेपी का प्रचार करने के बाद अब इस अंदाज में दिखी सपना चौधरी

Posted by - April 24, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी इन दिनों राजनीति में भी हाथ आजमा रही हैं। भाजपा प्रत्‍याशी और भोजपुरी सिंगर…

पीएम मोदी और बोरिस जानसन ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन से  सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन…
झारखंड चुनाव 2019

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

Posted by - November 19, 2019 0
रांची। झारखंड में बीजेपी की टिकट से बेदखल पूर्वमंत्री सरयू राय को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिलता…