Divyang Supriya

दिव्यांग सुप्रिया के आगे झुका हरियाणा बोर्ड, दो की जगह देने पड़े शत-प्रतिशत अंक

1377 0

हरियाणा बोर्ड के 10वीं की परीक्षा के रिजल्ट में लापरवाही का मामला सामने आया है। इसमे एक दिव्यांग छात्रा को बोर्ड ने मैथ्स विषय में सिर्फ 2 नंबर दिए थे लेकिन कॉपी की रीचेकिंग की गई तो उसमे पूरे 100 में से 100 नंबर आएं। इस छात्रा की आंखों की रोशनी भी काफी कम है।

आप भी झुझ रहे भूख न लगने की समस्या से तो दिनचर्या में इस्तेमाल करें यह घरेलू नुस्खे

हरियाणा बोर्ड ने सुप्रिया की आंसरशीट ब्लाइंड कैंडिडेट के तौर पर चेक नहीं की गई थी। जिसकी वजह से इस छात्रा को मैथ विषय में 2 नंबर दिया गया था। इस सदमे से वह बेहद दुखी थी। जब सुप्रिया ने अपनी आंसरशीट रिचेक करवायी तो उसके पूरे 100 में से 100 नंबर आए है।

सुप्रिया के पिता छज्जूराम ने कहा कि उसके सभी विषयों में 90 से ज्यादा मार्क्स आए थे लेकिन मैथ्स में सिर्फ 2 नंबर आए जबकि पेपर अच्छा गया था। ऐसे में हमने रीचेकिंग कराने का फैसला किया। रीचेकिंग कराने के लिए मुझे 5000 रुपये खर्च करने पड़े हैं। मैं खुद मैथ्स का टीचर हूं। मैथ्स के पेपर की रीचेकिंग में उसे पूरे 100 मार्क्स मिले हैं।

सुप्रिया के स्कूल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, हिसार के प्रिंसिपल ऋषिकेश कुंदू ने कहा कि सुप्रिया काफी मेहनती छात्रा है। पढ़ाई में वह काफी अच्छी है। स्कूल खुलने के बाद उसे सम्मानित किया जाएगा।

 

Loading...
loading...

Related Post

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता 90 फीसदी जली, फिर भी खुद ही 100 नंबर पर किया कॉल

Posted by - December 5, 2019 0
उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में चश्मदीद रविंद्र प्रकाश ने मीडिया ने बात की है। रविंद्र…