Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पर घमासान, राणा और शिवसैनिक एक दूसरे को पढ़ा रहे पाठ

290 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के बीच हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर घमासान जारी है। नवनीत राणा ने एलान किया था कि वह उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करेंगी। इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए और उन्होंने बैरिकेडिंग भी तोड़ दी, फिर भी नवनीत राणा अपने रुख पर कायम रहीं और कहा कि वह हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करेंगी, मुझे कोई रोक नहीं सकता। नवनीत राणा पर शिवसेना के नेताओं ने भी जमकर कटाक्ष किए।

शिवसेना ने यह कदम तब उठाया जब नवनीत राणा और उनके पति ने ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आवास मातोश्री है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़कर विधायक दंपत्ति के आवास में घुसने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस हरकत में आई और स्थिति को नियंत्रित किया।

दंपति ने घोषणा की थी कि वे सीएम उद्धव ठाकरे के निवासियों के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे, महाराष्ट्र पुलिस ने मातोश्री के बाहर सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है और ‘वर्षा’, जो दक्षिण मुंबई में ठाकरे का निवास है। उनके बयान से भड़के आक्रोश के बाद, आंदोलनकारी निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी घर तक मार्च करने के लिए अपना आंदोलन अचानक बंद कर दिया।

खबरों के अनुसार, राणा ने कहा, “यह कोई आंदोलन नहीं था। हम सिर्फ सीएम के घर जाना चाहते थे और पूरे विश्वास के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते थे ताकि उन्हें दिवंगत शिवसेना संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के भूले हुए आदर्शों की याद दिलाई जा सके। हम वहां जाने से रोक दिया गया, हमारा घेराव किया गया, हमारे अमरावती के घर पर हमला किया गया, लेकिन अब हमने अपनी योजना वापस ले ली है।”

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका संबंध पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान

इससे पहले, एमपी-एमएलए दंपति ने भी आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और उन्हें अपने घरों से बाहर कदम नहीं रखने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम ठाकरे ने उनके ‘हनुमान चालीसा’ वाले बयान के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं को अपने घर के बाहर खड़े होने का आदेश दिया था।नवनीत कौर राणा ने कहा, महाराष्ट्र के सीएम ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को हमें घेरने का आदेश दिया। वे बैरिकेड्स तोड़ रहे हैं। मैं दोहरा रही हूं कि मैं बाहर जाउंगी और ‘मातृश्री’ में हनुमान चालीसा का जाप करूंगी। सीएम केवल लोगों को जेल में डालना जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने 2024 तक रोबोटैक्सी को रोल आउट करने की बनाई योजना

Related Post

सिरिसेना

भारत की इंटेलिजेंस रिपोर्ट, अधिकारियों ने मुझ तक नहीं पहुंचाई : राष्ट्रपति मैत्रिपाला

Posted by - April 26, 2019 0
कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने अपने देश में हुए आतंकी हमलों को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने…

हज-2022 की तैयारियां शुरू, हजयात्रियों को लेनी होंगी टीकों की दोनों खुराकें

Posted by - October 22, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हज पर जाने के इच्छुक लोगों…
कांग्रेस - बसपा

कांग्रेस ने डरा-धमका कर अपनी पार्टी में शामिल किया मेरा प्रत्याशी -मायावती

Posted by - April 30, 2019 0
भोपाल मध्य। प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीएसपी के गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से प्रत्याशी लोकेंद्र…