Gunisha Agarwal

गुनीशा अग्रवाल बनीं गरीब छात्रों की मसीहा, कर रही हैं ये काम

697 0

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की मार सबसे ज्यादा गरीब छात्रों पर पड़ी है। गरीबी की वजह से इनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई करना बिल्कुल भी आसान नहीं हैं। इन छात्रों के लिए लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे डिवाइस खरीद पाना मुश्किल है।

ऐसे छात्रों की मुश्किलें कम करने का वीणा चेन्नई की छात्रा गुनीशा अग्रवाल (Gunisha Agarwal) ने उठाया है। गुनीशा इन्हें मुफ्त में लैपटॉप और स्मार्टफोन बांट रही हैं।

बता दें कि खुद गुनीशा अग्रवाल 12वीं कक्षा की छात्रा हैं। वह चेन्नई पुलिस कमिश्नर महेश कुमार अग्रवाल की बेटी हैं। गुनीशा को इस काम की प्रेरणा अपनी मां से मिली है। एक बार गुनीशा ने देखा कि उनकी मां ने घर में काम करने वाली एक बाई की बेटी को लैपटॉप दिया, ताकि वह ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले सके।

कैटरीना कैफ अब ‘सुपरहीरो’ बन करेंगी धमाका, जानें फिल्म की कहानी

तभी गुनीशा को इस बात का ख्याल आया कि अपनी मां की तरह उसे भी जरूरतमंद छात्रों की मदद करना चाहिए। जब गुनीशा ने इन छात्रों को फ्री में यूज्ड लैपटॉप और स्मार्टफोन देने की शुरुआत की। इतना ही नहीं जरूरतमंद छात्रों की मदद करने के लिए गुनीशा ने एक वेबसाइट भी बनाई है।

चेन्नई और उसके आसपास के क्षेत्र के ऐसे कई लोग हैं जो गुनीशा की इस काम में मदद करने के उद्देश्य से उन्हें ये डिवाइस डोनेट कर रहे हैं। साथ ही गुनीशा की मदद के लिए आईटी कंपनी, थिंकफिनिटी एंड कंसल्टिंग ने भी पहल की है। इस कंपनी ने गुनीशा के लिए 50,000 में बनने वाली वेबसाइट को फ्री में बनाया है। इसी कंपनी के कई टेक्निकल एक्सपर्ट छात्रों को दिए जाने वाले पुराने डिवाइस का ऑनलाइन क्लासेस के हिसाब से फार्मेट करते हैं।

एडवाइजर बालासुब्रमण्यम ने बताया कि आईटी सेक्शन में काम करने के बाद भी मुझे कभी छात्रों की मदद का ख्याल नहीं आया, लेकिन गुनीशा की वजह से हमें भी इस नेक काम को करने का मौका मिला है। वे अब तक 25 डिवाइस छात्रों में बांट चुकी हैं। वहीं इस हफ्ते लगभग 15 छात्रों को यह डिवाइस देने वाली हैं।

गुनीशा ने बताया ​कि कोरोना काल की वजह से कई लोग बेरोजगार हैं। ऐसे में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जरूरतमंदों तक ये डिवाइस पहुंचाएं ताकि उनकी ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहे।

Loading...
loading...

Related Post

सीएम योगी

CAA पर बोले सीएम योगी- सुनियोजित साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस

Posted by - January 14, 2020 0
गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस एवं राजद समेत तमाम विपक्षी पार्टी पर…
नागरिक संशोधन कानून

बिहार में नहीं होगा लागू नागरिक संशोधन कानून, बीजेपी को नीतीश ने दिया बड़ा झटका

Posted by - December 15, 2019 0
पटना। बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने रविवार को साफ़ किया कि फ़िलहाल बिहार में एनआरसी लागू नहीं किया…
अभिनेत्री भाग्‍यश्री

लोहरदगा: अभिनेत्री भाग्‍यश्री ने कांग्रेस के लिए मांगा वोट, झलक पाने को बेताब दिखे लोग

Posted by - November 26, 2019 0
लोहरदगा। लोहरदगा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रामेश्वर उरांव के पक्ष में मंगलवार को दो अलग-अलग स्थानों पर फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री…