Bhavika

गुजरात की बाल कथाकार भाविका ने राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाए 50 लाख

1648 0

सूरत। गुजरात की बाल कथाकार भाविका (Bhavika)  ने अयोध्या में बनने वाले राम जन्मभूमि मंदिर के लिए 50 लाख रुपए चंदा जुटाया है। 11 साल की यह बालिका रामकथा कर-करके यह चंदा एकत्रित कर रही हैं। जिसमें लोग उसे देशभर से चंदा दे रहे हैं।

गुजरात की यह बालिका भाविका (Bhavika)  राम कथा बांचती हैं। अब तक उन्होंने चार जगहों पर राम कथा बांची है। इस तरह उन्हें जो धन मिला, उसे उन्होंने राम मंदिर निधि कोष में जमा कराया है। सूरत की बाल कथाकार का कमाल सूरत की बाल कथाकार का कमाल बता दिया जाए कि, 11 साल की भाविका 6वीं कक्षा की छात्रा हैं। उन्होंने लॉकडाउन के समय से ही राम मंदिर के लिए दान जुटाने का प्रण किया था।

भारत-चीन संबंधों की पिघलती बर्फ

वहीं, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा जुटाई गई कुल दान-निधि की बात की जाए तो अब तक यह 700 करोड़ से ज्यादा हो गई है। ट्रस्ट द्वारा पूरे देश में चल रहे निधि समर्पण अभियान के तहत कई टीमें 27 फरवरी तक चंदा जुटाएंगी। यह अभियान मकर संक्राति के दिन शुरू हुआ था। अब तक मिले 700 करोड़ से ज्यादा अब तक मिले 700 करोड़ से ज्यादा ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारियों के मुताबिक, 10 फरवरी तक ही 700 करोड़ रुपये की राशि अयोध्या स्थित ट्रस्ट के खाते में जमा हो चुकी है।

सनी लियोनी के सेट पर गुंडों का हंगामा, जानें पूरा मामला

यह जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने दी है। चौपाल ने कहा कि, पूरे देश में एसबीआई, पीएनबी और बैंक आफ बङौदा के 48000 ब्रांचों में राशि जमा हो रही है। उन्होंने कहा कि, जो राशि चेक से जमा हो रही है उसका स्टेटमेंट मिलने में समय लग रहा है। हालांकि, चंदा के हजार करोड़ से ऊपर पहुंचने की आशा है। गुजरात: 7 फेरों के बाद दुल्हन ने कन्यादान में मिले 1.5 लाख राम मंदिर के लिए दिए हैं।

Related Post

CM Yogi

चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच सीएम योगी ने की गोसेवा

Posted by - April 16, 2024 0
गोरखपुर । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युद्धस्तरीय चुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार सुबह गोरखनाथ मंदिर…

राजीव गांधी खेलरत्न पुरस्कार का नाम बदला, अब ‘हॉकी के जादूगर’ ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा

Posted by - August 6, 2021 0
केंद्र सरकार ने खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदल दिया है। अब इसे मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के नाम…