गुजरात: सूरत की पैकेजिंग यूनिट में लगी भीषण आग, 2 मजदूरों की मौत

54 0

सूरत। गुजरात के सूरत जिले से सोमवार की सुबह-सुबह एक बड़े हादसे की खबर मिली। वहां, कडोरदा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग कंपनी में भीषण आग लग गई। इस घटना में दो मदजूदरों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, कडोडोरा इंडस्ट्रियल इलाके स्थित इकाई से 125 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है और घटना में कुछ कर्मचारी झुलस भी गए हैं। बचाव अभियान अब भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक सूरत के कडोदरा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग यूनिट में सबकुछ सामान्य चल रहा था। मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठते देख कर मजदूर डर गए। मजदूर इतना डर गए कि अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है।

पैकेजिंग यूनिट में आग लगने की सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने हाइड्रोलिके लिफ्ट से नीचे उतारा। बताया जाता है कि सौ से अधिक लोगों को पैकेजिंग यूनिट से रेस्क्यू किया गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं। फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाड़ियां मौके पर हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं।

आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की  गाड़ियां

प्रशासन के मुताबिक 5वीं मंजिल से कूदने वाले कई मजदूर बुरी तरह घायल हैं. हालांकि पैकेजिंग यूनिट में आग लगने की सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने हाइड्रोलिक लिफ्ट से नीचे उतारा। बताया जाता है कि सौ से अधिक लोगों को पैकेजिंग यूनिट से रेस्क्यू किया गया है। अभी भी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं और फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाड़ियां मौके पर हैं।

एसडीएम ने की एक की मौत की पुष्टि

सूरत के एसडीएम केजी वाघेला ने एक मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा है कि एक व्यक्ति ने बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल से छलांग लगा दी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है. एसडीएम ने कहा कि मौके पर आग बुझाने की कोशिश में फायर ब्रिगेड की टीमें जुटी हुई हैं. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की टीम ने बिल्डिंग से 125 लोगों को रेस्क्यू भी किया है।

बताया जाता है कि बेसमेंट में सामान रखा था। बेसमेंट में रखे सामान में ही आग लगी जो तेजी से फैली और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। बारदोली डिविजन के डिप्टी एसपी रुपल सोलंकी ने घटना में दो लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए धुएं के कारण दम घुटने को मौत का कारण बताया है।

Related Post

मायावती

मायावती बोली – आडवाणी की टिप्पणी मोदी सरकार की नीतियों पर है अविश्वास प्रस्ताव

Posted by - April 6, 2019 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संस्थापक लालकृष्ण आडवाणी की टिप्पणी के बाद मोदी सरकार पर विरोधियों का हमला रुकने का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *