गुजरात: सूरत की पैकेजिंग यूनिट में लगी भीषण आग, 2 मजदूरों की मौत

163 0

सूरत। गुजरात के सूरत जिले से सोमवार की सुबह-सुबह एक बड़े हादसे की खबर मिली। वहां, कडोरदा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग कंपनी में भीषण आग लग गई। इस घटना में दो मदजूदरों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, कडोडोरा इंडस्ट्रियल इलाके स्थित इकाई से 125 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है और घटना में कुछ कर्मचारी झुलस भी गए हैं। बचाव अभियान अब भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक सूरत के कडोदरा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग यूनिट में सबकुछ सामान्य चल रहा था। मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठते देख कर मजदूर डर गए। मजदूर इतना डर गए कि अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है।

पैकेजिंग यूनिट में आग लगने की सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने हाइड्रोलिके लिफ्ट से नीचे उतारा। बताया जाता है कि सौ से अधिक लोगों को पैकेजिंग यूनिट से रेस्क्यू किया गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं। फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाड़ियां मौके पर हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं।

आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की  गाड़ियां

प्रशासन के मुताबिक 5वीं मंजिल से कूदने वाले कई मजदूर बुरी तरह घायल हैं. हालांकि पैकेजिंग यूनिट में आग लगने की सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने हाइड्रोलिक लिफ्ट से नीचे उतारा। बताया जाता है कि सौ से अधिक लोगों को पैकेजिंग यूनिट से रेस्क्यू किया गया है। अभी भी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं और फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाड़ियां मौके पर हैं।

एसडीएम ने की एक की मौत की पुष्टि

सूरत के एसडीएम केजी वाघेला ने एक मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा है कि एक व्यक्ति ने बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल से छलांग लगा दी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है. एसडीएम ने कहा कि मौके पर आग बुझाने की कोशिश में फायर ब्रिगेड की टीमें जुटी हुई हैं. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की टीम ने बिल्डिंग से 125 लोगों को रेस्क्यू भी किया है।

बताया जाता है कि बेसमेंट में सामान रखा था। बेसमेंट में रखे सामान में ही आग लगी जो तेजी से फैली और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। बारदोली डिविजन के डिप्टी एसपी रुपल सोलंकी ने घटना में दो लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए धुएं के कारण दम घुटने को मौत का कारण बताया है।

Related Post

cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने आधुनिक टेक्नोलॉजी युक्त एंबुलेंस को झंडी दिखाकर किया रवाना

Posted by - May 17, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने आवास स्थित कैंप कार्यालय से आधुनिक टेक्नोलॉजी से युक्त…
PM Modi

बेटी का सपना सुनकर भावुक हुए PM मोदी, बोले- कोई मदद चाहिए हो तो मुझे बताएं

Posted by - May 12, 2022 0
अहमदाबाद। गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ (Utkarsh Samaroh) में…
Rahul Gandhi

अनुमति नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी उस्मानिया विश्वविद्यालय का करेंगे दौरा

Posted by - May 2, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता (Congress leader) राहुल गांधी (Rahul…