गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा, जब तक हिन्दू बहुसंख्यक तभी तक चलेगा संविधान एवं कानून

84 0

अपने सांप्रदायिक भाषणों के लिए मशहूर गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने एकबार फिर से मुस्लिमों को निशाने पर लेकर बयानबाजी की है। नितिन ने कहा- जब तक हिन्दू बहुसंख्यक है तब तक संविधान, धर्मनिरपेक्षता एवं कानून की बात होगी, अल्पसंख्यक होते ही ये सब खत्म हो जाएगा। गांधीनगर के भारत माता मंदिर में उन्होंने कहा- मेरी बातों को जो भी वीडियो रिकॉर्ड करना चाहे कर ले, लिखकर रख ले, अल्पसंख्यक होते ही सबकुछ दफ्न हो जाएगा।

आखिर में उन्होंने कहा- मैं साफ कर दूं, मुसलमान और ईसाई भी देशभक्त हैं, हजारों मुस्लिम भारतीय सैन्य बलों में हैं वे सभी देशभक्त हैं। गुजरात हाईकोर्ट द्वारा धर्मांतरण कानून की धाराओं पर लगाए गए रोक के खिलाफ नितिन ने सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही है।डिप्टी सीएम ने राज्य के विवादास्पद धर्मांतरण विरोधी कानून -गुजरात फ्रीडम ऑफ रिलिजन अधिनियम 2021 के बारे में चर्चा की।

सरकार ने ये कानून विवाह के जरिए जबरन धर्मांतरण रोकने के लिए बनाया था। इस कानून के प्रावधानों की संवैधानिकताओं को चुनौती देने वाली कुछ याचिकाओं के बाद अधिनियम की कुछ धाराओं पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।  गुजरात सरकार का कहना है कि वो मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

BJP की साध्वी प्रज्ञा ने शिवराज सिंह को बताया गृह मंत्री, हुई ट्रोल

पटेल ने कहा कि उन्हें पता चला है कि अधिनियम को चुनौती देने वाली रिट याचिका एक संगठन द्वारा दायर की गई थी।  उन्होंने कहा कि मैं उस संगठन से पूछना चाहता हूं कि अगर हिंदू लड़कियां हिंदुओं से शादी करती हैं, मुस्लिम लड़कियां मुसलमानों से शादी करती हैं, ईसाई लड़किया ईसाई से शादी करती हैं।  सिख लड़कियां सिखों से शादी करती हैं तो उन्हों क्या दिक्कत है… मैं स्पष्ट करता हूं अगर कोई हिंदू लड़का एक निर्दोष मुस्लिम लड़की को धोखा देकर शादी करता है ये कानून उस पर भी लागू होता है।  इसलिए ये कानून किसी विशेष धर्म के लिए नहीं है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

सपा-बसपा गठबंधन ने बदला उम्मीदवार

सस्पेंस के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने बदला उम्मीदवार, अब पीएम के सामने बर्खास्त जवान

Posted by - April 29, 2019 0
वाराणसी। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी  ने वाराणसी सीट से अपना…