Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड को 2025 तक ड्रग फ्री राज्य बनाने का लक्ष्य: सीएम धामी

139 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य को गंभीर है। भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के लिए शासन स्तर पर हर 15 दिन में समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय से आयोग की ओर से की जाने वाली परीक्षाओं की मॉनिटरिंग की जाएगी।

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने मीडिया ये बातचीत में यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर दिए जायेंगे। सभी विभागों से रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा लेकर जल्द से जल्द अधियाचन भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जहां पर तदर्थ और आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्तियां में भी तेजी लाई जाएगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि अब आयोग की ओर से होने वाली परीक्षाओं की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय से की जाएगी। सभी भर्ती प्रक्रियाएं पूरी तरह पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित की जाएंगी। भर्ती प्रक्रियाओं में गड़बड़ी के पर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

लखनऊ को स्वच्छता में देश का नंबर वन शहर बनाना है: नेहा शर्मा

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि जब उत्तराखंड राज्य 2025 में 25 साल का होगा तो उस समय उत्तराखंड राज्य को ड्रग फ्री राज्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को ड्रग्स फ्री उत्तराखंड बनाने के लिए 15 दिनों में संबंधित विभागों के साथ बैठक करने के निर्देश भी दिए हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के मामले के बाद मुख्यमंत्री ने कड़ा रुख अख्तियार किया। पूरे मामले की एसटीएफ और एसआईटी से जांच चल रही है, जिसमें 55 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्यमंत्री का कहना है कि परीक्षा निष्पक्ष हो इसको लेकर सरकार काम कर रही है।

Related Post

पुडुचेरी विश्वविद्यालय

पुडुचेरी विश्वविद्यालय की छात्रा का गंभीर आरोप, हिजाब की वजह से दीक्षांत में शामिल होने से रोका

Posted by - December 24, 2019 0
पुडुचेरी। पुडुचेरी विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने  प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि हिजाब पहनने…
अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र : अशोक चव्हाण ने एनसीपी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी के…
ट्रैवेलिंग फूडी सारांश

ट्रैवेलिंग फूडी सारांश में 28 फरवरी को लखनऊ में, अपने अनुभव करते हैं कलमबद्ध

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। खाने को खाकर बताने के शौकीन ट्रेवेलिंग फूडी सारांश 28 फरवरी को राजधानी में तीन दिन रहकर लखनऊ की…