CM Dhami

राज्यपाल और सीएम धामी ने ‘शिक्षक दिवस’ दिवस की दी शुभकामनाएं

68 0

देहरादून। राज्यपाल और मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने ‘शिक्षक दिवस’ (Teacher’s Day)  पर सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक, देश और समाज के भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए कहा कि ‘शिक्षक दिवस’ (Teacher’s Day), हमें अपने शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का अवसर देता है। शिक्षक अपने विद्यार्थियों को अनुशासनप्रिय बनाते हैं और उनमें नैतिक मूल्यों के गुण रोपित कर उनकी प्रतिभा का विकास करते हैं, जिससे वे आदर्श नागरिक बनकर राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान कर सकें। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान किया है कि वे युवा पीढ़ी में ईमानदारी, सत्य, न्याय, करूणा और कर्तव्यनिष्ठा जैसे आदर्श मूल्यों को आत्मसात कराएं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) के अवसर पर जारी अपने संदेश में पूर्व राष्ट्रपति, शिक्षाविद् और दार्शनिक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षित कर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

सनातन पर स्टालिन का बयान उनकी घटिया मानसिकता का प्रतीक : धामी

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि वही देश और समाज आगे बढ़ता है, जहां गुरुजनों का सम्मान होता है, शिक्षक विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

Related Post

CM Dhami

प्रदेशवासियों को सीएम धामी ने लोक पर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

Posted by - July 16, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण…
निर्भया केस

निर्भया केसः दोषियों फांसी की नई तारीख के लिए सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की याचिका पर मंगलवार को…
कोरोना का कहर

देश में कोराेना से पिछले 24 घंटों के दौरान 273 लोगों की मौत , मृतकों का आंकड़ा 6348

Posted by - June 5, 2020 0
नई दिल्ली । देश में कोराेना संक्रमण के नये मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि से संक्रमितों की कुल संख्या…