CM Dhami

राज्यपाल और सीएम धामी ने ‘शिक्षक दिवस’ दिवस की दी शुभकामनाएं

95 0

देहरादून। राज्यपाल और मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने ‘शिक्षक दिवस’ (Teacher’s Day)  पर सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक, देश और समाज के भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए कहा कि ‘शिक्षक दिवस’ (Teacher’s Day), हमें अपने शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का अवसर देता है। शिक्षक अपने विद्यार्थियों को अनुशासनप्रिय बनाते हैं और उनमें नैतिक मूल्यों के गुण रोपित कर उनकी प्रतिभा का विकास करते हैं, जिससे वे आदर्श नागरिक बनकर राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान कर सकें। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान किया है कि वे युवा पीढ़ी में ईमानदारी, सत्य, न्याय, करूणा और कर्तव्यनिष्ठा जैसे आदर्श मूल्यों को आत्मसात कराएं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) के अवसर पर जारी अपने संदेश में पूर्व राष्ट्रपति, शिक्षाविद् और दार्शनिक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षित कर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

सनातन पर स्टालिन का बयान उनकी घटिया मानसिकता का प्रतीक : धामी

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि वही देश और समाज आगे बढ़ता है, जहां गुरुजनों का सम्मान होता है, शिक्षक विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

Related Post

ailplane

यात्री की तबियत बिगड़ने से लखनऊ आ रही फ्लाइट की करॉची एयपोर्ट पर आपात लैंडिंग

Posted by - March 3, 2021 0
शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा…
CM Dhami

राज्य की कानून व्यवस्था का बेहतर होना जरूरी: सीएम धामी

Posted by - January 13, 2023 0
देहरादून। धामी सरकार (Dhami Government) पर्वतीय क्षेत्रों में राजस्व पुलिस व्यवस्था को समाप्त कर नियमित पुलिस व्यवस्था स्थापित कर रही…
CM Dhami

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा के लिए निशुल्क स्वास्थ्य सेवा को मेडिकल टीम को किया रवाना

Posted by - April 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को बद्रीनाथ, रुद्रनाथ और हेमकुंड…
सपना चौधरी

सपना चौधरी का वेस्टर्न लुक सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, फैंस कर रहे हैं तारीफ

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी पूरे देश के लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फैन्स सपना के डांस…