सरकार को वैक्सीन वितरण पर रणनीति बनाने की जरूरत: राहुल गांधी

904 0

राजनीति डेस्क.    भारत में कोरोना का कहर अभी भी जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में तो हालात बहुत ही बदतर होते जा रहे है. ऐसे में सभी लोगों को जल्द-से-जल्द कोविड-19 वैक्सीन बने जाने का इन्तेजार है ताकि इस महामारी से छुटकारा पाया जा सके. बीते 24 घंटे में दिल्ली में  7 हजार से अधिक नए संक्रमित मामले सामने आये है और 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके ये कहा है कि सरकार को कोरोनावायरस की वैक्सीन वितरण पर रणनीति बनाने की जरूरत है.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास!

राहुल गांधी ने कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार से अपनी ट्वीट के जरिए अहम सवाल पूछे हैं. ट्वीट में राहुल गांधी ने यह कहा कि,” भले ही फाइजर ने एक आशाजनक टीका बनाया है, लेकिन इसे हर भारतीय को उपलब्ध कराने के लिए लॉजिस्टिक्स को काम करने की जरूरत है. भारत सरकार को एक टीका वितरण रणनीति बनानी चाहिए और देखना चाहिए कि यह प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचेगी.”

दवा कंपनी Pfizer की कोरोना वैक्सीन के सफल ट्रायल के मुद्दे पर राहुल गांधी ने भारत में इसको लेकर जरूरी सुविधाओं पर सवाल उठाए. हैंफाइजर इंक और बायोटेक एसई ने कहा है कि उनके वैक्सीन को कोरोना संक्रमण को रोकने में 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाया गया है.

राहुल ने एक न्यूज चैनल को दिए स्नोमेन के सीईओ के इंटरव्यू की रिपोर्ट को अटैच करते हुए ट्वीट किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में कोई भी कोल्ड चेन लॉजिस्टिक कंपनी कोरोना वायरस के लिए Pfizer वैक्सीन को लोगों तक ले जाने की सक्षम ही नहीं है. इसके लिए माइनस 70 डिग्री तापमान की जरूरत की बात कही गई है. भारत में माइनस 40 डिग्री से अधिक ठंडी क्षमता वाली कोई भी कोल्ड स्टोरेज नहीं है. ऐसे में वैक्सीन वितरण के असफल होने का खतरा है.

 

Related Post

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शर्मनाक घटना, खिलाड़ियों के फोन और कीमती समान चोरी

Posted by - March 16, 2020 0
नई दिल्ली। वह स्टेडियम जो 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन का मुख्य स्थल रहा और देश के कई अन्य अंतरराष्ट्रीय…

भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, ‘जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमारे थे, हैं और रहेंगे

Posted by - September 25, 2021 0
संयुक्त राष्ट्र के मंच पर फिर से कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है…

अखिलेश यादव- किसानों-मजदूरों और छात्रों के साथ छल करने वाली भाजपा के दिन पूरे, सत्ता से विदाई तय।

Posted by - June 20, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- यूपी से…