CM Yogi

यूपी को टीबी मुक्त पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : सीएम योगी

785 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त करने लक्ष्य रखा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रदेश सरकार भी इस संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री योगी रविवार को अपने सरकारी आवास पर प्रदेश के 29 जिलों में सक्रिय क्षय रोगी खोज अभियान, सभी जिलों में विशेष टीकाकरण अभियान, आयुष्मान भारत योजना के गोल्डन काॅर्ड वितरण अभियान के प्रथम चरण का शुभारम्भ किया। इसके साथ हीबीआरडी मेडिकल काॅलेज, गोरखपुर में नव निर्मित कल्चर एण्ड डीएसटी लैब (सी एण्ड डीएसटी), राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम विषयक प्रचार-प्रसार सामग्री का लोकार्पण किया।

उन्होंने ड्रग रेज़िसटेंट क्षय रोगियों के उपचार के लिए नई औषधि (डेलामेनिड) का वितरण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया का आह्वान करते हुए कहा कि उसे ऐसे सामाजिक सरोकारों से जुड़ते हुए लोगों में इसके सम्बन्ध में जागरूकता फैलाने का महत्वपूर्ण कार्य करना चाहिए।

ऐश्वर्या हैं बच्चन परिवार की लाडली बहू, बेटी की कमी को पूरा किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी सक्रियता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जब पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19 से त्रस्त है, ऐसे में भी प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खण्ड में प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को आगे बढ़ाने का जो कार्य चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ ने किया है। वह अत्यन्त सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वर्ष 2025 तक देश को टी बी मुक्त करने जो लक्ष्य रखा है। राज्य सरकार भी उस संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Post

स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

भारत विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर : स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। गीता परिवार लखनऊ व श्रीदुर्गा मंदिर धर्म जागरण समिति के संयुक्त तत्वावधान में शास्त्रीनगर लखनऊ के श्रीदुर्गाजी मंदिर में…
Health Services

स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर सुधार के लिए दिल्ली में यूपी हुआ सम्मानित

Posted by - September 26, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) में सुधार की प्राथमिकता राष्ट्रीय स्तर पर भी सराही…
PM Modi

पीएम मोदी पहुंचे हैदराबाद, सीएम ने तोडा प्रोटोकॉल, नहीं किया वेलकम

Posted by - July 2, 2022 0
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज शनिवार को हैदराबाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए…