Aishwarya

ऐश्वर्या हैं बच्चन परिवार की लाडली बहू, बेटी की कमी को पूरा किया

330 0

मुंबई। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya)  रविवार को अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन की परिवार में सबसे अच्छी बॉन्डिंग ससुर अमिताभ बच्चन से बनती है। इसका खुलासा ऐश्वर्या की सास जया बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। जया बच्चन ने कहा था कि ऐश्वर्या बच्चन परिवार की लाडली बहू हैं। अमिताभ, उन्हें बिलकुल अपनी बेटी की तरह ट्रीट करते हैं।

जया कहती हैं कि श्वेता की जगह ऐश्वर्या ने ले ली है। वह अमिताभ को कभी भी बेटी की कमी महसूस होने नहीं देती हैं। ऐश्वर्या सबसे अच्छी बॉन्डिंग ससुर जी के साथ शेयर करती हैं। बता दें कि पब्लिक प्लेस पर ऐश्वर्या और अमिताभ की बॉन्डिंग बखूबी नजर आती रही है। कई अवॉर्ड शोज में ऐश्वर्या को अमिताभ के पैर छूकर आशीर्वाद लेते देखा गया है।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी के बाद जया बच्चन करण जौहर के चैट शो में पहुंची थीं, जहां उन्होंने ऐश्वर्या की जमकर तारीफ की थी। यह साल 2007 की बात है। जया ने कहा था कि ऐश्वर्या एक बड़ी स्टार हैं। परिवार में वह घुल-मिल गई हैं। वह बेहद प्यारी हैं। ऐश्वर्या ने उनके घर में बेटी श्वेता की कमी को पूरा किया है। अमिताभ तो ऐश्वर्या को देखकर बहुत खुश होते हैं। उनकी आंखों में एक अलग चमक आ जाती है। वह खिल उठते हैं।

बता दें कि फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था। 2007 में दोनों की शादी हुई और वह बच्चन परिवार की बहू बनी। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम आराध्या है।

वर्ष 1997 में ऐश्वर्या राय ने अपने सिने कैरियर की शुरूआत तमिल फिल्म इरूअर से की। इसी वर्ष ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में भी कदम रखा और बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया में काम किया। दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर विफल साबित हुयी। इसके बाद 1998 में ऐश्वर्या राय ने एस.शंकर की तमिल फिल्म जीन्स में काम किया। इस फिल्म की व्यावसायिक सफलता के बाद ऐश्वर्या राय फिल्म इंडस्ट्री में कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गयी।

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पहली बार 560 अरब डॉलर के पार

वर्ष 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम ऐश्वर्या राय के सिने कैरियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी। सलमान खान और अजय देवगन जैसे मंझे हुये सितारे की मौजूदगी में भी ऐश्वर्या ने फिल्म में .नंदिनी. के किरदार को रूपहले पर्दे पर जीवंत कर दिया। इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिये ऐश्वर्या फिल्म फेयर पुरस्कार से भी सम्मानित की गयी।

वर्ष 1999 में ही ऐश्वर्या राय को प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फिल्म ताल में काम करने का अवसर मिला। फिल्म में ऐश्वर्या ने एक ऐसी ग्रामीण लड़की मानसी का किरदार निभाया जो पॉप सिंगर बनने का सपना देखा करती है। इस फिल्म ने खासकर अमरीका में टॉप 20 फिल्मों में अपना नाम दर्ज कराया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये भी नामांकित की गयी।

वर्ष 2000 ऐश्वर्या राय के सिने कैरियर के लिये अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी फिल्म जोश प्रदर्शित हुयी, जिसमें उन्होंने शाहरूख खान की बहन की भूमिका निभायी। इसके साथ ही ऐश्वर्या राय की हमारा दिल आपके पास है और मोहब्बते जैसी कामयाब फिल्में भी प्रदर्शित हुयी। वर्ष 2002 में ऐश्वर्या राय को शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के मशहूर उपन्यास देवदास पर इसी नाम से बनी फिल्म में काम करने का अवसर मिला। फिल्म में ऐश्वर्या ने पारो के अपने किरदार से दर्शको का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिये वह दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित की गयी। इस फिल्म को कांस फिल्म समारोह में विशेष स्क्रीनिंग के दौरान दिखाया गया।

वर्ष 2003 में ऐश्वर्या राय ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया और फिल्म दिल का रिश्ता का निर्माण किया, लेकिन यह फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल नही रही।वर्ष 2004 में ऐश्वर्या राय को गुरिन्दर चड्ढा की अंग्रेजी फिल्म प्राइड एंड प्रीजुडिस और राज कुमार संतोषी की फिल्म खाकी में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला। फिल्म में ऐश्वर्या राय ने अपने सिने कैरियर में पहली बार नेगेटिव किरदार निभाया जो सिने दर्शको को काफी पसंद आया।

वर्ष 2004 ऐश्वर्या राय के सिने कैरियर का उपलब्धियों वाला वर्ष साबित हुआ। उस वर्ष उनके ऐश्वर्य को देखते हुये लंदन के सुप्रसिद्ध मैडम तुसाद म्यूजियम में उनका मोम का पुतला लगाया गया। इसी साल अमरीका की सुप्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैगजीन ने विश्व की 100 प्रभावशाली हस्तियों में ऐश्वर्या राय का नाम शामिल किया। वर्ष 2006 में ही ऐश्वर्या राय ने यश चोपड़ा के बैनर तले बनी फिल्म धूम के सीक्वेल धूम 2 में काम किया। इस फिल्म में उन्होने ने एक बार फिर से नकारात्मक किरदार निभाया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। वर्ष 2009 में फिल्म क्षेत्र में ऐश्वर्या राय के उल्लेखनीय योगदान को देखते हुये उन्हें पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अभिषेक बच्चन के साथ शादी के बाद अपने पारिवारिक दायित्व को देखते हुये ऐश्वर्या राय ने फिल्मों में काम करना काफी कम कर दिया। वर्ष 2010 में ऐश्वर्या राय ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म रोबोट में काम किया। इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म गुजारिश में काम करने के बाद ऐश्वर्या राय फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गयी। ऐश्वर्या राय ने वर्ष 2015 में प्रदर्शित फिल्म जज्बा से इंडस्ट्री में कमबैक किया। इसके बाद ऐश्वर्या राय ने सरबजीत, ऐ दिल है मुश्किल और फन्ने खान जैसी फिल्मों में काम किया है।

Loading...
loading...

Related Post

मलंग

‘मलंग’ में आदित्य रॉय कपूर संग अंडर वाटर किस करेंगी दिशा पाटनी, ली स्पेशल ट्रेनिंग

Posted by - December 31, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड स्टार आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी की जोड़ी बहुत जल्द परदे पर दिखाई देने वाली हैं। 2020…
kangana ranaut

कंगना ने सुशांत केस को लेकर कहा- “लोग चाहते है मै अपना मुंह बंद रखूं” लेकिन ऐसा नही होगा

Posted by - August 30, 2020 0
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं। दरअसल, हाल ही में कंगना रनौत ने ट्विटर पर…

‘मैं करूंगी पाकिस्तान में परफॉर्म, कोई रोक के दिखाए’ – शिल्पा शिंदे

Posted by - August 24, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। पाकिस्तान में परफॉर्मेंस के बाद मीका सिंह बुरे फंसे हैं। अब मीका के समर्थन में ‘अंगूरी भाभी’ का…
दिशा पाटनी

दिशा पाटनी जानें कैसे खुद को मीठा खाने से हैं रोकती? ये है स्पेशल ट्र‍िक

Posted by - January 21, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। वह अक्सर सोशल…

अपनी लव स्टोरी पर बोले कपिल शर्मा,जालंधर में गर्ल फ्रेंड गिन्नी से करने जा रहे शादी

Posted by - November 27, 2018 0
मुंबई। स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 13 साल डेट करने के बाद वो…