कोरोना वायरस

कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान : योगी

544 0

वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा तमाम एतिहाती उपाय सरकार कर रही है।

कोरोना मरीज के लिए 1268 बिस्तर एवं पांच जांच लैब

यह बात शनिवार को वाराणसी पहुंचे श्री योगी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बताई। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 1268 आइसोलेशन बिस्तरों की व्यवस्था के साथ-साथ पांच लैब स्थापित किये गए हैं। सभी 75 जिलों में दस-दस बिस्तरों की क्षमता के आइसोलेशन वार्ड बनाये गए हैं। प्रदेश के सरकारी एवं निजी चिकित्सा महाविद्यालयों में इलाज के अलग से प्रबंध किये गए हैं।

चिकन व अंडे सुरक्षित, इनके सेवन से बढ़ती है रोग प्रतिरोधक क्षमता

कोरोनावायरस से राज्य में कुल 11 लोगों के संक्रमित होने का पता चला

उन्होंने बताया कि संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) एवं किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) एक-एक जांच लैब स्थापित किये गए हैं। इसके अलावा गोरखपुर एवं अलीगढ़ में भी एक-एक जांच लैब की व्यवस्था की गई है। श्री योगी ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस से राज्य में कुल 11 लोगों के संक्रमित होने का पता चला है। दस मरीजों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल एवं एक का लखनऊ के केजीएमयू में किया जा रहा है।

हाथ मिलाने के बजाये हाथ जोड़कर नमस्कार करने एवं बार-बार हाथ धोए

मुख्यमंत्री ने कोराना के प्रति सतर्क रहने की अपील करते हुए प्रदेशवासियों साफ-सफाई का ध्यान रखने की नसीहत दी।  हाथ मिलाने के बजाये हाथ जोड़कर नमस्कार करने एवं बार-बार हाथ धोने और अपने आसपास के लोगों को सफाई के लिए प्रेरित करने की अपील की है। अपने एक दिसवीय दौरे के दौरान श्री योगी ने दीन दयालय उपाध्याय जिला अस्पताल का निरीक्षण कर वहां कोरोना ने निपटने के उपायों के बारे में जानकारी ली तथा डॉक्टरों से विशेष सतर्कता बरतने को कहा।

कोरोना वायरस के खतरे के कारण 4th एक्सपेंडेबल्स अवार्ड्स 2020 को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दिया गया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से बाबा का दर्शन-पूजन किया

उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से बाबा का दर्शन-पूजन किया। एक हिंदी दैनिक के कार्य्रकम में शामिल हुए।  विकास परियोजनाओं के कार्यों की प्रगति के बार में अधिकारियों से जानकारी ली।  निर्धारित अवधि में उसे पूरा करने का निर्देश दिया।

Related Post

Congress

प.बंगाल: मतदान से पहले बमबारी, मुर्शिदाबाद हिंसा में घायल कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

Posted by - April 20, 2021 0
कोलकाता।  पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में वर्चस्व को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक टकराव…
Google Pay

आरबीआई से दिल्ली हाईकोर्ट से मांगा जवाब, बिना मंजूरी कैसे चल रहा है Google Pay

Posted by - April 10, 2019 0
डेक डेस्क। दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया डिजिटल पेमेंट ऐप गूगल पे को लेकर सवाल पूछा है।…