Instagram

रील्स बनाने वालों के लिए खुशखबरी, इंस्टाग्राम लाया नया फीचर

182 0

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम (Instagram) अपने प्लेटफॉर्म पर Reels बनाने वालों के लिए नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है, ताकि क्रिएटर्स को अपने दर्शकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिल सके। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reels की अवधि 60 सेकेंड से बढ़ाकर 90 सेकेंड कर रहा है। इसके अलावा यह रील्स के लिए इंटरेक्टिव स्टिकर भी उपलब्ध करा रहा है, जो पहले केवल इंस्टाग्राम स्टोरीज में मौजूद था। इतना ही नहीं अब आप इंस्टाग्राम (Instagram) के कैमरे की जगह फोन के कैमरे से रिकॉर्डेड किसी वीडियो को क्लिप में एड कर सकेंगे। साथ ही अब आपको अपना ऑडियो एड करने की अनुमति भी मिलेगी।

अगर बात की जाए ऑडियो की , तो रील्स को अब नए साउंड इफेक्ट मिलते हैं जैसे एयर हॉर्न, क्रिकेट आदि। हाल ही में इंस्टाग्राम ने लापता बच्चों को खोजने में मदद करने के लिए एम्बर अलर्ट भी लॉन्च किया था। मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने ब्लॉग पर एक पोस्ट के माध्यम से घोषणा की है कि 2 जून से उसने अपने इंस्टाग्राम रील्स के लिए नई सुविधाओं को शुरू करना शुरू कर दिया है, ताकि यूजर्स को अपनी ऑडियन्स के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिल सके।

काफी चर्चा में बना PF, खाताधारकों को मिलता है 7 लाख रुपए तक का फायदा

Instagram रील्स के लिए नए फीचर्स

अपडेट किए गए नए फीचर्स की जरिए इंस्टाग्राम रील्स की अवधि को 60 सेकंड से बढ़ाकर 90 सेकंड कर रहा है। इससे क्रिएटर्स को अपनी ऑडियंस के साथ इंटरैक्ट करने, बिहाइंड का शूट क्लिप बनाने के लिए अतिरिक्त 30 सेकंड मिलेंगे। रील्स को नए साउंड इफेक्ट भी मिल रहे हैं। इनमें एयर हॉर्न, क्रिकेट, ड्रम, आदि शामिल हैं। इनकी मदद से क्रिएटर्स अपनी रील्स में इमोशन्स को जोड़ सकेंगे। क्रिएटर्स अब रील में भी अपना ऑडियो इंपोर्ट कर सकते हैं।

ताश के पत्तों की तरह ढह गई दस मंज़िला इमारत, 11 की मौत

Related Post