गोबर और गौमूत्र से कोरोना भगाने वाले न बताएं किसने फैलाया भ्रम

173 0

महामारी के बीच यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, टीवी डिबेट्स में भी सपा-भाजपा प्रवक्ताओं के बीच तीखी बहस हो रही है। एक राष्ट्रीय चैनल के डिबेट शो में गौरव भाटिया ने कहा- आजम खान कहते हैं कि मुस्लिमों के बच्चे इसलिए ज्यादा हैं क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है।

भाटिया के ऐसा बोलते ही एंकर भी उनकी तरफ बोलने लगी और कहा- वैक्सीन को लेकर भी आपके नेता अखिलेश जी ने लोगों के बीच भ्रम पैदा किया था।   इसपर सपा प्रवक्ता नादिहा लारी खान भड़क गई उन्होंने कहा- वैक्सीन को लेकर सबसे ज्यादा भ्रम भाजपा नेताओं ने जनता के बीच पैदा किया। नादिहा ने कहा- भाजपा नेताओं ने कहा गौमूत्र पियो, गोबर का लेप लगाओ, गोबर में लेट जाओ, गोबर का सूप पियो कोरोना नहीं होगा।

भजापा नेता ने कहा “अगर देश और उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता है तो इनको दर्द होता है। ये मुसलमानों को अपना वोट बैंक मान के चलते हैं।” इसपर एंकर चित्रा ने कहा “नहिदा जी पहले तो शफीक उर रहमान साहब को बोलिए कि इस तरह के बड़बोले बयान ना दें। एक तरफ वैक्सीन पर हमने भ्रम की राजनीति देखी है, अब आपके नेता जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी ऐसे बयान देंगे। तो लोगों के बीच क्या मैसेज जाएगा।

इसपर समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता ने कहा “चित्रा जी सबसे पहले तो ये कहुंगी कि गौरव जी ने जितनी भी बातें राखी हैं। उसमें खुद ये हिन्दी मुस्लिम कर रहे हैं। खुद आप देखिये जो बीजेपी के सारे प्रवक्ता जनसंख्या कानून पर बात करते हैं। वे खुद हिन्दू मुस्लिम करते रहते हैं।”

स्वास्थ्य मंत्रालय से बाहर किए जाने के बाद हर्षवर्धन ने कोरोना को लेकर ट्वीट करना किया बंद

नादिहा लारी खान ने आगे कहा “वैक्सीन की बात करे तो सावसे ज्यादा भ्रम इन ही के नेताओं ने फैलाया है। बीजेपी के ही सुनील सिंह ने अनेकों बार बयान दिया था कि कोविड की वैक्सीन और दवाई लेने की कोई जरूरत नहीं है। गोबर का लेप लगाए, गोबर का सूप पिये, गोबर में नहा लें। कोरोना दूर दूर तक नहीं आयेगा। तो इस साब पर आप मुझसे न बात करें।”

Related Post

surendra negi

उत्तराखंड: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव

Posted by - March 30, 2021 0
कोटद्वार। उत्तराखंड के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी (Surendra Singh) कोरोना संक्रमित मिले हैं। मंगलवार सुबह उनकी टेस्ट रिपोर्ट…
ajmal badruddin

असम चुनाव : अपने प्रत्याशियों को कांग्रेसी राज्य में क्यों भेज रहे हैं अजमल बदरुद्दीन

Posted by - April 11, 2021 0
असम। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) अब समाप्त होने को हैं, चार राज्यों में तो हो…
Delhi

कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, सुरजेवाला, बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Posted by - June 14, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) महासचिव रणदीप सुरजेवाला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य को मंगलवार को दिल्ली पुलिस (Delhi…