गोबर और गौमूत्र से कोरोना भगाने वाले न बताएं किसने फैलाया भ्रम

340 0

महामारी के बीच यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, टीवी डिबेट्स में भी सपा-भाजपा प्रवक्ताओं के बीच तीखी बहस हो रही है। एक राष्ट्रीय चैनल के डिबेट शो में गौरव भाटिया ने कहा- आजम खान कहते हैं कि मुस्लिमों के बच्चे इसलिए ज्यादा हैं क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है।

भाटिया के ऐसा बोलते ही एंकर भी उनकी तरफ बोलने लगी और कहा- वैक्सीन को लेकर भी आपके नेता अखिलेश जी ने लोगों के बीच भ्रम पैदा किया था।   इसपर सपा प्रवक्ता नादिहा लारी खान भड़क गई उन्होंने कहा- वैक्सीन को लेकर सबसे ज्यादा भ्रम भाजपा नेताओं ने जनता के बीच पैदा किया। नादिहा ने कहा- भाजपा नेताओं ने कहा गौमूत्र पियो, गोबर का लेप लगाओ, गोबर में लेट जाओ, गोबर का सूप पियो कोरोना नहीं होगा।

भजापा नेता ने कहा “अगर देश और उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता है तो इनको दर्द होता है। ये मुसलमानों को अपना वोट बैंक मान के चलते हैं।” इसपर एंकर चित्रा ने कहा “नहिदा जी पहले तो शफीक उर रहमान साहब को बोलिए कि इस तरह के बड़बोले बयान ना दें। एक तरफ वैक्सीन पर हमने भ्रम की राजनीति देखी है, अब आपके नेता जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी ऐसे बयान देंगे। तो लोगों के बीच क्या मैसेज जाएगा।

इसपर समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता ने कहा “चित्रा जी सबसे पहले तो ये कहुंगी कि गौरव जी ने जितनी भी बातें राखी हैं। उसमें खुद ये हिन्दी मुस्लिम कर रहे हैं। खुद आप देखिये जो बीजेपी के सारे प्रवक्ता जनसंख्या कानून पर बात करते हैं। वे खुद हिन्दू मुस्लिम करते रहते हैं।”

स्वास्थ्य मंत्रालय से बाहर किए जाने के बाद हर्षवर्धन ने कोरोना को लेकर ट्वीट करना किया बंद

नादिहा लारी खान ने आगे कहा “वैक्सीन की बात करे तो सावसे ज्यादा भ्रम इन ही के नेताओं ने फैलाया है। बीजेपी के ही सुनील सिंह ने अनेकों बार बयान दिया था कि कोविड की वैक्सीन और दवाई लेने की कोई जरूरत नहीं है। गोबर का लेप लगाए, गोबर का सूप पिये, गोबर में नहा लें। कोरोना दूर दूर तक नहीं आयेगा। तो इस साब पर आप मुझसे न बात करें।”

Related Post

अजित पवार

अजित पवार ने बदली अपनी ट्विटर प्रोफाइल, अब पूर्व उपमुख्यमंत्री महाराष्ट्र किया

Posted by - November 26, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में 80 घंटे के अंदर उप मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवाने वाले अजित पवार ने एक बार फिर अपनी…
cm yogi

सीएम योगी ने पुण्यतिथि पर बापू को दी श्रद्धांजलि

Posted by - January 30, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने…