बदलते मौसम में भी स्किन करेगी ग्लोग, सिर्फ करे ये काम

89 0

डेस्क। इस मौसम में त्वचा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उसकी कोमलता बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है। सूरज की तीखी किरणों के प्रभाव से हमारी त्वचा रूखी और बेजान नज़र आने लगती है। आइए जानें त्वचा को सुरक्षित रखने के उपाय –

ये भी पढ़ें :दिखना चाहते हैं आप भी सुन्दर, तो इस तरीके से घनी बनाएं आइब्रोज

1-चेहरे को 8-10 बार साफ न करें। ज्‍यादा साफ करने से त्वचा का नैचरल ऑयल व नमी खोने लगती है। काम का कितना भी प्रेशर क्यों न हो, चेहरा साफ किए बिना न सोएं। इससे त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और एक्ने की समस्या होने लगती है।

2-चेहरे को भाप देने के बाद किसी फेसवास से अपने चेहरे को अच्‍छे से धुलें। इस समय सामान्‍य पानी की बजाय हल्‍के गरम पानी से त्‍वचा को धुलें। ध्‍यान रखें कि अपनी त्‍वचा के अनुसार ही फेसवॉस का प्रयोग करें। अगर आपकी त्‍वचा पर एक्‍ने हैं तो उसका भी ध्‍यान रखें।

3-हर बार मेकअप करने से आपके चेहरे पर ग्‍लो आ सकता है लेकिन अगर आप प्राकृतिक निखार चाहती हैं तो नियमित रूप से वर्कआउट करें, इससे बॉडी फिट रहती है और चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार आता है।

4-जब आपके चेहरे से साबुन पूरी तरह छूट जाये तो सामान्‍य पानी से त्‍वचा को साफ करें। इसमें सामान्‍य पानी का प्रयोग करें, यह रोम छिद्रों को खोलने में मदद करता है। जिससे त्‍वचा में निखार आता है।

loading...
Loading...

Related Post

‘मैं तुमसे प्यार करती हूं और हमेशा तुम्हें मिस करूंगी जबतक कि हम दोबारा नहीं मिलते – त्रिशाला दत्त की

Posted by - July 5, 2019 0
नई दिल्ली: संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त की तरफ से एक बुरी सामने आई है. संजय दत्त की बेटी…
प्रज्ञा ठाकुर

लोकसभा चुनाव 2019: भोपाल लोकसभा क्षेत्र के लिए साध्वी प्रज्ञा ने जारी किया संकल्प-पत्र

Posted by - May 8, 2019 0
भोपाल। बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी इस संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए बुधवार यानी आज अपना…
दिग्विजय का साध्वी प्रज्ञा पर निशाना

साध्वी प्रज्ञा पर दिग्विजय का निशाना, कहा- मसूद अजहर को श्राप दे देंगी तो सर्जिकल स्ट्राइक नहीं करनी

Posted by - April 28, 2019 0
भोपाल। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधा है। उन्होने ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार…