Indamet

ग्लेनमार्क ने लॉन्च की नई अस्थमा दवा, इंडामेट के बारे में जानें

105 0

नई दिल्ली: ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने अनियंत्रित अस्थमा के लिए एक नई दवा लॉन्च की है। इंडमेट (Indamet) नाम की यह दवा एक नई निश्चित खुराक संयोजन दवा है। इसमें दो लवण होते हैं, इंडैकेटरोल और मोमेटासोन। इंडामेट (Indamet) केवल एक खुराक में उपलब्ध होगा: 150 एमसीजी। इसे डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही मोमेंटासोन की विभिन्न खुराक के साथ लिया जा सकता है।

ग्लेनमार्क ने एक बयान में कहा कि दवा एक नया संयोजन है जो भारत में अपनी तरह का पहला है। कंपनी ने कहा कि 12 साल से अधिक उम्र के वयस्क और बच्चे दोनों दवा ले सकते हैं। कंपनी ने नोट किया कि दवा निर्माता भारत में पहली कंपनी है, जो लंबे समय तक काम करने वाले बीटा-एगोनिस्ट, इंडेकेटरोल के एफडीसी और डीसीजीआई (ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया) द्वारा अनुमोदित एक इनहेल्ड कॉर्टिकोस्टेरॉइड, मोमेटासोन फ्यूरोएट का विपणन करती है।

अश्विनी वैष्णव का दावा, मार्च 2023 तक भारत को मिलेंगी 5जी सेवाएं

इंडामेट अनियंत्रित अस्थमा से पीड़ित लोगों के फेफड़ों की कार्यक्षमता में सुधार करेगा। यह लक्षणों में सुधार करने और उत्तेजना की संभावना को कम करने में भी मदद करेगा। भारत में 34 मिलियन से अधिक लोग अस्थमा से पीड़ित हैं। हर साल हजारों मरते हैं। पारंपरिक अस्थमा उपचार से गुजरने वाले लगभग 49 प्रतिशत लोग अनियंत्रित अस्थमा से पीड़ित हैं।

ऐसे बनाएं ‘हांडी पनीर’, घर पर मिलेगा होटल जैसा टेस्ट

Related Post