घर पहुंचते ही फूट-फूटकर रोने लगी एथलीट धनलक्ष्मी, पड़ोसी भी हुए भावुक

469 0

धनलक्ष्मी को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल में विकल्प के तौर पर रखा गया था। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के खेलों में बेहतर प्रतिनिधित्व मिलना शुरू हो गया है, उनके मुताबिक पहले राज्य के खिलाड़ियों ओलंपिक में पहले ज्यादा हिस्सा नहीं लिया, लेकिन धीरे-धीरे इस परंपरा में बदलाव आया है और उम्मीद है कि आने वाले समय में राज्य के खिलाड़ियों की संख्या ओलंपिक में बढ़ेगी।

ये बातें चल ही रही थीं कि अचानक धनलक्ष्मी रोने लगीं। उनको रोता देख वहां पर मौजूद लोग हैरान रह गए। दरअसल उन्हें पता चला कि जब वह टोक्यो में थीं तो उस समय उनकी बहन का बीमारी के चलते निधन हो गया। लेकिन उनकी मां ने धनलक्ष्मी को यह जानकारी नहीं दी और छुपा ली। मां का भी मानना था अगर यह जानकारी धनलक्ष्मी को दूंगी तो उसका ध्यान खेल से भटक सकता है।

खेलरत्न पुरस्कार के नामकरण का मोदी मैजिक

बहन के निधन की जानकारी मिलने बाद धनलक्ष्मी फूट-फूट कर रोने लगीं वह घुटनों के बल बैठ गईं। वहां पर मौजूद लोगों ने किसी तरह से उनको संभाला। धनलक्ष्मी को तमिलनाडु से एथलेटिक्स का उभारत हुआ सितारा माना जा रहा। ऐसा में उनकी मां ऊषा और परिवार के अन्य लोगों ने उनके ओलंपिक में भाग लेने और खेलने के महत्व को समझा शायद इसलिए बहन ने निधन की जानाकरी धनलक्ष्मी को नहीं दी।

Related Post

Gold medal

94 साल की दादी ने विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

Posted by - July 12, 2022 0
नई दिल्ली: फिनलैंड के टाम्परे में आयोजित विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की भगवानी देवी (Bhagwani Devi) ने 94…
Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू की क्वींसलैंड में कार दुर्घटना से हुई मौत

Posted by - May 15, 2022 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (australian cricket) के दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना (Car Accident)…