राम जन्मभूमि के लिए ट्रस्ट ने 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि पहुंचा 3000 करोड़ पार

314 0
अयोध्या। राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा तीन हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण  (Ram Temple) में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है।

 श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण (Ram Temple)  के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा तीन हजार करोड़ रुपये की सीमा पार कर चुका है। हालांकि अभी ऑडिट का काम चल रहा है।  यह धनराशि अभी और भी बढ़ने की उम्मीद है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार समर्पण निधि में लोगों का उत्साह बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अपेक्षाओं से चार गुना अधिक निधि का समर्पण लोगों ने किया है।

तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में किया जा सकता है समर्पण

महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण (Ram Temple)  में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि बैंकों में ऑनलाइन की जितनी विधियां हैं ,वह सभी चल रही हैं। वेबसाइट पर जाकर सहयोग दिया जा सकता है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा व भारतीय स्टेट बैंक नियमित खाते में ऑनलाइन निधि का समर्पण कभी भी किया जा सकता है।
चंपत राय ने कहा कि चार लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन समर्पण किया है। एक साथ 15 हजार लोगों को रसीद भेजी गई है। इस पर काम चल रहा है। उन्होंने निधि भेजते समय अपना मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी जरूर लिखने की सलाह दी है।

Related Post

100 दिन में पूरा हो नहरों के पुल-पुलियों का जीर्णोद्धार: CM योगी

Posted by - February 21, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब नहरों पर बने पुल-पुलिया के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया है। प्रदेश में नहरों पर…
अलीगढ़ में प्रदर्शन

अलीगढ़: एएमयू की छात्राओं पर दंगा भड़काने का आरोप, इंटरनेट 24 घंटे के लिए बंद

Posted by - February 23, 2020 0
अलीगढ़। अलीगढ़ के शाहजमाल ईदगाह के सामने सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में हालात लगातार बेकाबू…
पद्म श्री मोहम्मद शरीफ

पद्म श्री मोहम्मद शरीफ ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार करना है जीवन का लक्ष्य

Posted by - January 26, 2020 0
अयोध्या। लावारिस शवों का दाह संस्कार करने के लिए पद्म श्री के लिए नामित किए गए मोहम्मद शरीफ ने मीडिया…