Yogi Government

UP: सरकार के चार साल पूरे होने पर, BJP जनता को बताएंगे काम

706 0
लखनऊ।आगामी 19 मार्च को अपने चार साल का कार्यकाल पूरा करने पर योगी सरकार जनता के बीच जाएंगी और अपनी उपलब्धियों को बताएंगे। सरकार और संगठन मिलकर जनता को यह बताएंगे कि पिछले चार सालों में उसने क्या-क्या विकास कार्य किए हैं।

 योगी सरकार (Yogi Government) आगामी 19 मार्च को अपने चार साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। चार साल का कार्यकाल पूरा करने के अवसर पर सरकार और संगठन मिलकर अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। करीब एक सप्ताह तक प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इन्हीं कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार जनता को यह बताएगी कि पिछले चार सालों में उसने क्या-क्या विकास कार्य किए हैं। सरकार की योजनाएं धरातल पर कितना उतरी हैं। सरकार इसी के बहाने पंचायत चुनाव जीतने के लिए एक मजबूत आधार भी तैयार करेगी।

इसी कड़ी में आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की सोमवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे सभी पदाधिकारियों और कार्यसमिति सदस्यों को सरकार की तरफ से एक बैग दिया गया है। इस थैले में सरकार की उपलब्धियों का संकलन किया हुआ साहित्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने समापन भाषण में इसका जिक्र भी किया।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए बैग में राज्य सरकार के चार साल और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के छह साल के कामकाज के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता और नेता को उन्होंने इस साहित्य का अध्ययन करने को भी कहा है। प्रदेश में एक लाख 63 हजार से अधिक बूथ हैं. उन सभी बूथों पर सरकार की उपलब्धियों से जुड़े इस साहित्य को भेजा जाएगा।

19 से 25 मार्च तक होंगे ताबड़तोड़ कार्यक्रम

सरकार अपने चार साल पूरा करने के अवसर को उत्सव के रूप में मनाएगी। 19 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता कर अपनी सरकार  (Yogi Government)  की उपलब्धियां बताएंगे। वहीं प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर इसी दिन प्रभारी मंत्री सरकार की उपलब्धियां गिना रहे होंगे। सोमवार की कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि पार्टी 19 से 26 मार्च के बीच होने वाले कार्यक्रमों के दौरान 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। जिन क्षेत्रों में भाजपा के विधायक नहीं होंगे वहां पर सांसद और एमएलसी मौजूद रहेंगे. पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी 21 मार्च को किसानों के बीच जाएंगे। इसके अलावा सरकार और संगठन की तरफ से प्रदेश के सभी 826 ब्लॉक में कार्यक्रम होंगे।

युवा के बीच भी होंगे कार्यक्रम

सरकार द्वारा युवाओं के लिए उठाये गए कदमों के बारे में बताने के लिए 22 मार्च को 3051 जिला पंचायत वार्डो में युवाओं के बीच कार्यक्रम किया जाएगा. रोजगार और व्यवसाय के बारे में बताया जाएगा। 23 मार्च को 1918 भाजपा के सांगठनिक मंडलों में महिलाओं के साथ कार्यक्रम होंगे।  24 मार्च को रेहड़ी, खोमचे वाले लोगों के बीच पार्टी जाएगी, उन्हें जो लोन दिया गया है उसके बारे में बताया जाएगा। 25 और 26 मार्च को सभी बूथों पर संपर्क अभियान किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य में पंचायत चुनाव का विगुल भी बज जाएगा।  इसके बाद पार्टी छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ता अपने अपने घरों पर झंडा लगाएंगे। 14 अप्रैल को पार्टी अम्बेडकर जयंती पर बस्तियों में सेवा कार्य करेंगे।

कार्यसमिति में पास हुआ राजनीतिक प्रस्ताव

कार्यसमिति की बैठक के तीसरे सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। प्रस्ताव का समर्थन पार्टी के प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन एवं सुभाष यदुवंश ने किया। कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से राजनीतिक प्रस्ताव को पास किया।

शोक प्रस्ताव रखकर याद किये दिवंगत नेता

प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने शोक प्रस्ताव रखा। प्रदेश कार्यसमिति में दिवंगत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक व्यक्त किया और दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत पुण्य आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान, मुख्य सचेतक रहे विरेंद्र सिंह सिरोही, कैबिनेट मंत्री रहीं कमल रानी वरुण, विधायक जन्मेजय सिंह, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला, पूर्व विधायक व पूर्व जिला अध्यक्ष यमुना प्रसाद मिश्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रहे मनोज कश्यप, पूर्व चेयरमैन अल्पसंख्यक आयोग आशीष मैशी समेत अन्य नेताओं के प्रति शोक व्यक्त किया गया।

Related Post

गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी पूनम सिन्हा

लखनऊ : गठबंधन उम्मीदवार पूनम सिन्हा के रोड में कांग्रेस प्रत्याशी ने किया प्रचार

Posted by - April 18, 2019 0
लख्रनऊ। सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन किया है। अखिलेश की…

दुष्यंत ने भाजपा का साथ देकर विश्वासघात किया है – तेज बहादुर

Posted by - October 26, 2019 0
नई दिल्ली। शनिवार यानी आज प्रेस कांफ्रेंस करके उन्होंने यह एलान किया कि दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी छोड़…

यात्रा प्रतिबंध लगाने पर केरल के सीएम ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

Posted by - August 5, 2021 0
केरल (Kerala) के लोगों पर कर्नाटक द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंध लगाने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन…
आजम खान

2019 में आई गठबंधन की सरकार तो अफसरों से साफ कराऊंगा मायावती के जूते – आजम खान

Posted by - April 15, 2019 0
रामपुर।  संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी और ऐक्ट्रेस जया प्रदा पर अश्लील बयान देकर चौतरफा घिरे एसपी नेता आजम खान…