AK Sharma

उपभोक्ता हित में आज से शुरू ऊर्जा शक्ति व्यवस्था: एके शर्मा

269 0

लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्त्रोत मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि उपभोक्ता हित में आज से ऊर्जा शक्ति व्यवस्था शुरू हो गयी है। इसके तहत जिस विद्युत कम्पनी (Power company) के क्षेत्र की शिकायत होगी, उसी नम्बर पर उपभोक्ता द्वारा शिकायत की जा सकती है। वहां पर शिकायतों का अपेक्षित निस्तारण न होने पर, राज्य स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल रूम (Control room) के नं. पर शिकायत की जा सकेगी। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है।

ऊर्जा मंत्री ने सभी सम्बंधित विद्युत कम्पनियों के प्रबंध निदेशक एवं सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इस व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किया जाय तथा उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण पर ध्यान दें। उन्होंने इस व्यवस्था को जमीनी स्तर तक ले जाने के लिए सभी डिस्कॉम को यह भी निर्देश दिया है कि उनके क्षेत्र में आने वाले सभी जिलोें के विभागीय अधिकारियों एवं विद्युत उपकेन्द्र के प्रभारी अधिकारियों के मो.नं. को जनता की जानकारी के लिए सोशल मीडिया, स्थानीय समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से प्रदर्शित कराया जाय।

यह भी पढ़ें : प्रदेश के ” पर्यावरण मित्रों ” को मुख्यमंत्री धामी ने दिया तोहफा।

इसके अलावा यह भी निर्देशित किया गया है कि समस्त विद्युत उपकेन्द्रों एवं फीडरों पर जिम्मेदार अधिकारियों के सम्पर्क नं. भी प्रदर्शित किये जाएं। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि विद्युत विभाग के सभी डिस्कॉम एवं अधिकारियों/ कर्मचारियों का प्रयास यह होना चाहिए कि शिकायत जिस स्तर की है, उसी स्तर पर उसका निस्तारण किया जाय। अगर शिकायतकर्ता को अपनी समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तर के कन्ट्रोल रूम में शिकायत करना पड़े, तो यह माना जायेगा कि निचले स्तर पर कार्य में शिथिलता रही है और इस स्थिति में सम्बंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें : बनबसा स्टेडियम में पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, जनसभा को किया संबोधित

Related Post

प्रशांत किशोर

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बोले-बिहार में नहीं होगा लागू CAA-NRC

Posted by - January 12, 2020 0
पटना। रविवार सुबह कोलकाता के बेलूर मठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएए को लेकर लोगों को की आशंकाओं को…

सीएम योगी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बांटे स्मार्ट फोन, जल्द बढ़ेगा और मानदेय

Posted by - September 28, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास में बड़ी भूमिका अदा करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा…