CM Yogi

पशुओं को भी खूब भाता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्नेहिल सानिध्य

116 0

गोरखपुर। विकास, कानून व्यवस्था और जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश को नजीर के रूप में प्रतिष्ठित करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) हर जीव जंतु के प्रति करुणा और स्नेह बरसाने के लिए भी जाने जाते हैं। मानव ही नहीं, पशुओं को भी उनका स्नेहिल सानिध्य खूब भाता है। उनके पास कोई भी पशु इसी भाव को चरितार्थ करता है, हित अनहित पसु पच्छिउ जाना। यानी पशु-पक्षियों को यह पता होता है कि कौन उनका मित्र है और कौन शत्रु।

गोसेवक की ख्याति वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अन्य पशुओं पर भी भरपूर दुलार लुटाते हैं। इसकी एक झलक शनिवार को उनके गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान दिखी। मुख्यमंत्री मंदिर स्थित अपने कार्यालय में बैठे थे तभी एक बिल्ली उनकी गोद में आकर अधिकार भाव से बैठ गई। उसके इस अंदाज पर सीएम मुस्कुराने लगे। बिल्ली काफी देर तक उनकी गोद में मैत्री भाव व सुकून के साथ बैठी रही। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने भी उसे खूब दुलारा। अपने गोरखपुर दौरे पर मुख्यमंत्री मंदिर की गोशाला के गोवंश के साथ जरूर वक्त बिताते हैं। उन पर प्यार लुटाते हैं। अपने हाथों से गुड़-चना, चारा खिलाते हैं। साथ ही अपने प्रिय श्वान कालू और गुल्लू को भी स्नेह देते हैं।

ट्विटर पर हर तरफ केवल सीएम योगी के सुशासन की चर्चा

इस बार शनिवार को उनकी गोद में बैठी बिल्ली की तस्वीर जैसे ही ट्विटर पर आई, लाइक, रीट्वीट की झड़ी लग गई। हर कोई मुख्यमंत्री के पशु प्रेम का एक बार फिर मुरीद हो गया। महज आधे घंटे में इस ट्वीट को 3500 से अधिक लोग लाइक व 550 से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके थे। जबकि 73 हजार से अधिक लोग देख चुके थे। इसके पहले अक्टूबर माह में गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुओं के शावकों को दूध पिलाते और उन्हें दुलारते हुए मुख्यमंत्री की तस्वीर भी ट्विटर पर धूम मचाने वाली थी।

Related Post

Dandi March once again

एक बार फिर दांडी मार्च

Posted by - March 11, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ इतिहास अपने को दोहराता है। इसके लिए वह बहाने तलाशता है और एक न एक दिन अपने…