Ayodhya

अयोध्‍या से लेकर अवध तक…काशी से लेकर मथुरा तक शपथ को लेकर दिख रहा उत्‍साह

37 0

लखनऊ: तिरंगे की रोशनी से सजे चौक चौराहे…दुकानों पर भगवा रंग से लहराते झंडे… पीएम मोदी और योगी के बड़े बड़े कटआउट…फूलों से सजे मंदिर…अयोध्‍या (Ayodhya) से लेकर अवध तक…काशी (Kashi) से लेकर मथुरा (Mathura) तक…उत्‍तर प्रदेश में हर जगह का नजारा एक सा है। भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्‍टेडियम (Ekana Stadium) में शुक्रवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह का साक्षी हर कोई बनना चाहता है।

ऐसे में अपने सबसे लोकप्रिय नेता योगी आदित्‍यनाथ को एक बार फिर से मुख्‍यमंत्री की शपथ लेने वाले इस विशेष दिन के लिए लोगों में बेहद उत्‍साह देखने को मिल रहा है। लखनऊ के सभी मंदिरों में एक ओर शुक्रवार की सुबह जहां सीएम योगी के लिए विशेष पूजा अर्चना की जाएगी तो वहीं व्‍यापरी मंडल की ओर से शपथ के बाद मिठाई बटवाने के इंतेजाम किए गए है। युवा से लेकर महिलाएं, बुजुर्ग से लेकर व्‍यापारियों में शपथ ग्रहण को लेकर उत्‍साह नजर आ रहा है।

राजधानी लखनऊ में होने वाले भव्‍य शपथ ग्रहण समारोह में देश की तमाम बड़ी शख्‍सियतें जुटेंगी। सर्वाधिक आबादी वाले यूपी के लोगों के साथ ये दिन यूपी के बाहर के लोगों के लिए भी उतना ही खास है। यूपी में पर्यटन, सुरक्षा, निवेश, रोजगार और विकास को जिस तरह से पिछले पांच सालों में पंख लगे हैं उसको देख विेश के लिए अपार संभावनाओं वाले यूपी पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस शपथ ग्रहण समारोह में जहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, होम मिनिस्‍टर अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे वहीं दूसरे प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री भी इस सुनहरे पलो के साक्षी बनेंगे। इन मेहमानों के स्‍वागत के लिए स्टेडियम से लेकर 500 मीटर दायरे की भव्य सजावट लोगों के उत्‍साह को बढ़ा रही है। स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों तरफ 200-200 मीटर का क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होर्डिंग्स से पट गया है। अमौसी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 150 वर्टिकल गार्डन व स्टेडियम के आसपास चार हजार गमलों की व्यवस्था की गई है।

स्वागत के लिए जगह-जगह लगे होर्डिंग्स

शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्टेडियम से लेकर 500 मीटर दायरे की भव्य सजावट मंत्र-मुग्ध कर रही थी। स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों तरफ 200-200 मीटर का क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होर्डिंग्स से पट गया है। मुख्य प्रवेश द्वार के बाएं तरफ मोदी की एक साथ मीन होर्डिंग्स को लगाया गया है। पहली होर्डिंग्स में मोदी ग्रे कलर की सदरी, दूसरी में बंद गले के सूट एवं तीसरी में भगवा कुर्ता पहने शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले लोगों की अभिवादन की मुद्रा में थे।

सोशल मीडिया पर चल रहे हैशटैग और गाने

शपथ को लेकर सोशल मीडिया पर मोदी योगी के साथ कई आर्कषक हैशटैग चल रहे हैं। जिसमें आ गए महाराज जी छा गए महाराज जी, यूपी में फिर से भाजपा सरकार, योगी मय हुआ यूपी, योगी ही उपयोगी, जय भाजपा आ गई भाजपा जैसे हेशटैग वहीं योगी जी आए हैं, जो राम को लाए हैं, बाबा का बुलडोजर जैसे गीत लोगों में और भी उत्‍साह भर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को दिया जाएगा टैबलेट और स्मार्ट फोन

ये खास मेहमान बढ़ाएंगे शपथ ग्रहण समारोह की शोभा

योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, अरूणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, असम, कर्नाटक, गुजरात समेत दूसरे राज्‍यों के सीएम मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही टाटा ग्रुप के एन चन्द्रशेकरन, आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला, महिन्द्रा ग्रुप के आन्नद महिंद्रा जैसे बड़े उद्योगपति शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : मालिक के रूप में नहीं हमें सेवक के रूप में करना होगा काम: सीएम योगी

Related Post

पूर्व राष्ट्रपति, संघ विचारक और भूपेन हजारिका को मिला भारत रत्न

Posted by - January 26, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। उनके साथ…
मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक भोपाल लौटे

Posted by - March 15, 2020 0
भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक रविवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल…