Five killed in truck-car collision

ट्रक की टक्कर से कार सवार पांच लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

103 0

बाराबंकी। जनपद के कोतवाली देवा क्षेत्र में रविवार की देर रात हरदोई से आई बरातियों से भरी कार विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा (Collision) गया। इस भीषण मार्ग दुर्घटना में कार सवार नौ में से आठ लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल व लखनऊ उपचार के लिए भेजा गया, जहां पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। तीन का उपचार जारी है। इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि हरदोई जिले से एक बारात शहर देवा कोतवाली क्षेत्र के गदिया चौकी क्षेत्र के ग्राम मदारपुर आई थी। दिन में शादी समारोह के बाद रात बारात में शामिल वैन से नौ लोग बैठकर वापस अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान रात करीब 10.30 बजे देवा कोतवाली क्षेत्र में ग्राम सैहारा पुल के निकट आउटर रिंग रोड किसान पथ पर अचानक सामने से आए तेज रफ्तार ट्रक ने वैन में जोरदार टक्कर (Collision) मारी।

घटना के बाद चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी, क्षेत्राधिकारी डॉ.बीनू सिंह थाना देवा के कोतवाल प्रभारी पंकज कुमार सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। सूचना पाकर रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच आ गए। पुलिस ने कार में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला और लहूलुहान हालत में सभी को एंबुलेंस व वाहनों से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। इस दौरान किसान पथ पर यातायात बाधित हो गया, जो रात करीब 11.30 बजे शुरू हो पाया।

उधर, हरदोई जिले के थाना अतरौली क्षेत्र के जमुनीपुर गांव निवासी 48 वर्षीय बैजनाथ को जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि लखनऊ के थाना माल क्षेत्र निवासी 40 वर्षीय चंद्रप्रभा, 22 सत्येंद्र, दो वर्षीय अराध्या, 46 वर्षीय कमलेश को लखनऊ राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल भर्ती कराया गया,जहां इलाज के दौरान चारों की मौत हो गई। हरदोई के 30 वर्षीय ज्योत्सना, रवि व प्रवींद्र की हालत गंभी बताई गई है।

जातिवादी, परिवारवादी, अवसरवादी युवाओं को थमाते थे तमंचा: सीएम योगी

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि वैन चालक गलत दिशा से कार ले जा रहा था, जिसके कारण घटना घटी है। ट्रक चालक फरार हो गया है। दुर्घटना की प्राथमिक दर्ज कर आवश्यक करवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने जनपद बाराबंकी में हुए सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी करने के निर्देश दिए।

Related Post

AK Sharma

OTS को मिली ऐतिहासिक सफलता, लगभग 52 लाख उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराकर लिया लाभ

Posted by - January 17, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बिलम्बित भुगतान अधिभार (सरचार्ज) में छूट देने के लिए शुरू की गयी एकमुश्त…
CM Yogi

चेहरा या मजहब नहीं, पीड़ित को देखकर दिया जाता है पैसा: सीएम योगी

Posted by - November 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन। खासकर उन्होंने नेता प्रतिपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि…
AK Sharma

प्रभारी मंत्री ने आगरा में पर्यटकों की संख्या में आई कमी पर व्यक्त की चिंता

Posted by - July 22, 2023 0
आगरा/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री तथा आगरा जनपद के प्रभारी मंत्री ए.के.शर्मा (AK Sharma) ने अधिकारियों की उपस्थित…