Snowfall in himachal

हिमाचल प्रदेश में चोटियों ने ओढ़ ली बर्फ की सफेद चादर , अटल टनल बंद

404 0

हिमाचल प्रदेश । येलो और ऑरेंज अलर्ट के बीच मार्च के अंतिम सप्ताह में चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। प्रदेश में मंगलवार को दूसरे दिन भी बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहा। लाहौल-स्पीति, कुल्लू, चंबा, किन्नौर जिले की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है। हिमपात से जनजातीय क्षेत्रों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अटल टनल रोहतांग को खराब मौसम के चलते फिलहाल पर्यटकों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया है। जलोड़ी दर्रा भी वाहनों के लिए बंद है।

Rainfall In Shimla

ताजा हिमपात से लाहौल घाटी में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। अटल टनल रोहतांग के साथ नेशनल हाईवे 305 पर वाहनों की आवाजाही ठप है। सिरमौर के चूड़धार, कांगड़ा जिले में त्रियूंड की पहाड़ियों, किन्नौर और चंबा के भरमौर की चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है।

चंबा जिले के पांगी समेत ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी हुई है। वहीं पिछले दो दिनों से चंबा में बारिश दर्ज की गई है। उधर, किन्नौर और बाहरी सिराज की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है।

शिमला (Rainfall In Shimla)  में सुबह से रुक-रुक कर बारिश होती रही। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शिमला, बिलासपुर, सोलन, हमीरपुर, मंडी और सिरमौर जिले में ओलावृष्टि और अंधड़ के आसार जताए हैं। मौसम केंद्र ने 24 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। 25 मार्च से मौसम साफ रहने के आसार हैं।

बीते 24 घंटों के मुकाबले प्रदेश में अधिकतम तापमान में छह से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। वहीं, केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शिमला में न्यूनतम तापमान 8.4, सुंदरनगर 10.4, भुंतर 7.6, कल्पा 0.0, धर्मशाला 9.2, ऊना 14.4, नाहन 15.4, , पालमपुर 11.0 , सोलन 10.6, मनाली 3.0, कांगड़ा 13.5, मंडी 11.1, बिलासपुर 14.0, हमीरपुर 14.2, चंबा 10.3, डलहौजी 3.5 और कुफरी में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Related Post

yogi

असम: होजोई में CM योगी की चुनावी रैली, बोले- राम के बिना भारत का काम नहीं चल सकता

Posted by - March 17, 2021 0
हाजोई (असम) : असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में कराए जाने हैं। इसी कड़ी में भाजपा और कांग्रेस नेता धुआंधार…
यूपी प्रेस क्लब

यूपी प्रेस क्लब : नववर्ष के स्वागत में नन्हें-मुन्ने बच्चों ने दी सुंदर रंगारंग प्रस्तुतियां

Posted by - December 31, 2019 0
लखनऊ। यू पी प्रेस क्लब में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नववर्ष का स्वागत नन्हें-मुन्ने बच्चों की सुंदर रंगारंग…
Prime Minister with Peacock

देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया मोर के साथ यह दिलचस्प वीडियो

Posted by - August 23, 2020 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकृति प्रेम एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये सामाने आया है। जिसमें पीएम मोदी मोर के…
दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होंगे रजनीकांत

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होंगे रजनीकांत

Posted by - April 2, 2021 0
अभिनेता रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बृहस्पतिवार…