Snowfall in himachal

हिमाचल प्रदेश में चोटियों ने ओढ़ ली बर्फ की सफेद चादर , अटल टनल बंद

83 0

हिमाचल प्रदेश । येलो और ऑरेंज अलर्ट के बीच मार्च के अंतिम सप्ताह में चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। प्रदेश में मंगलवार को दूसरे दिन भी बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहा। लाहौल-स्पीति, कुल्लू, चंबा, किन्नौर जिले की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है। हिमपात से जनजातीय क्षेत्रों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अटल टनल रोहतांग को खराब मौसम के चलते फिलहाल पर्यटकों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया है। जलोड़ी दर्रा भी वाहनों के लिए बंद है।

Rainfall In Shimla

ताजा हिमपात से लाहौल घाटी में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। अटल टनल रोहतांग के साथ नेशनल हाईवे 305 पर वाहनों की आवाजाही ठप है। सिरमौर के चूड़धार, कांगड़ा जिले में त्रियूंड की पहाड़ियों, किन्नौर और चंबा के भरमौर की चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है।

चंबा जिले के पांगी समेत ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी हुई है। वहीं पिछले दो दिनों से चंबा में बारिश दर्ज की गई है। उधर, किन्नौर और बाहरी सिराज की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है।

शिमला (Rainfall In Shimla)  में सुबह से रुक-रुक कर बारिश होती रही। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शिमला, बिलासपुर, सोलन, हमीरपुर, मंडी और सिरमौर जिले में ओलावृष्टि और अंधड़ के आसार जताए हैं। मौसम केंद्र ने 24 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। 25 मार्च से मौसम साफ रहने के आसार हैं।

बीते 24 घंटों के मुकाबले प्रदेश में अधिकतम तापमान में छह से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। वहीं, केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शिमला में न्यूनतम तापमान 8.4, सुंदरनगर 10.4, भुंतर 7.6, कल्पा 0.0, धर्मशाला 9.2, ऊना 14.4, नाहन 15.4, , पालमपुर 11.0 , सोलन 10.6, मनाली 3.0, कांगड़ा 13.5, मंडी 11.1, बिलासपुर 14.0, हमीरपुर 14.2, चंबा 10.3, डलहौजी 3.5 और कुफरी में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Loading...
loading...

Related Post

RAHUL GANDHI

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा सरकार ने विनाश करके दिखाया

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है…