P Gopinathan Nair

स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर का 100 वर्ष की उम्र में निधन

176 0

कोच्चि: गांधीवादी विचारक, पद्म श्री से सम्मानित और स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर (P Gopinathan Nair) का 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। नायर (P Gopinathan Nair) का उम्र संबंधी बीमारियों का इलाज चल रहा था, जिसके बाद उनका निधन हो गया है। उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया था। पी गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान, विपक्षी नेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उनके शोक व्यक्त किया है।

आरिफ मुहम्मद खान ने अपने शोक संदेश में कहा, भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले गांधीवादी श्री पी. गोपीनाथन नायर के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना। उन्होंने शांति और अहिंसक कार्रवाई में सामाजिक और आध्यात्मिक नेतृत्व वाले लोगों को प्रेरित किया। उनकी आत्मा को मुक्ति मिले।

गोद ली हुई बेटी बनी हत्यारिन, प्रेमी संग मिलकर माता-पिता का किया कत्ल

गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, गोपीनाथन नायर राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम के युग को वर्तमान युग से जोड़ने वाली एक मूल्यवान कड़ी हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में गांधीवादी मूल्यों का उदाहरण दिया। शुद्ध और पारदर्शी व्यक्तित्व के स्वामी।

रोजगार पर आने वाला संकट, ये कंपनी करेगी आधे कर्मचारी को बेरोजगार

Related Post

Agneepath

अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली तीसरी याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल

Posted by - June 21, 2022 0
नई दिल्ली: सशस्त्र बलों के लिए नई अग्निपथ भर्ती योजना (Agneepath Recruitment Scheme) को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में…
Mamta Banerjee

ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा लेटर, टीकाकरण नीति को बताया खोखला

Posted by - April 20, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने केंद्र के टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी को…