P Gopinathan Nair

स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर का 100 वर्ष की उम्र में निधन

296 0

कोच्चि: गांधीवादी विचारक, पद्म श्री से सम्मानित और स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर (P Gopinathan Nair) का 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। नायर (P Gopinathan Nair) का उम्र संबंधी बीमारियों का इलाज चल रहा था, जिसके बाद उनका निधन हो गया है। उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया था। पी गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान, विपक्षी नेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उनके शोक व्यक्त किया है।

आरिफ मुहम्मद खान ने अपने शोक संदेश में कहा, भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले गांधीवादी श्री पी. गोपीनाथन नायर के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना। उन्होंने शांति और अहिंसक कार्रवाई में सामाजिक और आध्यात्मिक नेतृत्व वाले लोगों को प्रेरित किया। उनकी आत्मा को मुक्ति मिले।

गोद ली हुई बेटी बनी हत्यारिन, प्रेमी संग मिलकर माता-पिता का किया कत्ल

गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, गोपीनाथन नायर राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम के युग को वर्तमान युग से जोड़ने वाली एक मूल्यवान कड़ी हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में गांधीवादी मूल्यों का उदाहरण दिया। शुद्ध और पारदर्शी व्यक्तित्व के स्वामी।

रोजगार पर आने वाला संकट, ये कंपनी करेगी आधे कर्मचारी को बेरोजगार

Related Post

उत्तर प्रदेश में गैर जमानतीय वारण्टों का तामीला-निस्तारित किया गया

उत्तर प्रदेश में गैर जमानतीय वारण्टों का तामीला-निस्तारित किया गया

Posted by - April 4, 2021 0
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव निर्वाचन-2021 के तहत सूबे के डीजीपी एचसी अवस्थी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को मुख्यालय…
CM Yogi

चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच सीएम योगी ने की गोसेवा

Posted by - April 16, 2024 0
गोरखपुर । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युद्धस्तरीय चुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार सुबह गोरखनाथ मंदिर…