P Gopinathan Nair

स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर का 100 वर्ष की उम्र में निधन

94 0

कोच्चि: गांधीवादी विचारक, पद्म श्री से सम्मानित और स्वतंत्रता सेनानी पी गोपीनाथन नायर (P Gopinathan Nair) का 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। नायर (P Gopinathan Nair) का उम्र संबंधी बीमारियों का इलाज चल रहा था, जिसके बाद उनका निधन हो गया है। उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया था। पी गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान, विपक्षी नेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उनके शोक व्यक्त किया है।

आरिफ मुहम्मद खान ने अपने शोक संदेश में कहा, भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले गांधीवादी श्री पी. गोपीनाथन नायर के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना। उन्होंने शांति और अहिंसक कार्रवाई में सामाजिक और आध्यात्मिक नेतृत्व वाले लोगों को प्रेरित किया। उनकी आत्मा को मुक्ति मिले।

गोद ली हुई बेटी बनी हत्यारिन, प्रेमी संग मिलकर माता-पिता का किया कत्ल

गोपीनाथन नायर के निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, गोपीनाथन नायर राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम के युग को वर्तमान युग से जोड़ने वाली एक मूल्यवान कड़ी हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में गांधीवादी मूल्यों का उदाहरण दिया। शुद्ध और पारदर्शी व्यक्तित्व के स्वामी।

रोजगार पर आने वाला संकट, ये कंपनी करेगी आधे कर्मचारी को बेरोजगार

Related Post

Nitin Gadkari

ऩई दिल्ली: 15 साल पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स लगाने का प्रस्ताव, हटाए जाएंगे सभी टोल बूथ

Posted by - March 18, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पुरानी गाड़ियों पर ग्रीन टैक्स लगाने का प्रस्ताव दिया है। सरकार चाहती है कि लोग…
जन अधिकार पार्टी

सुप्रीम कोर्ट RTI के अधीन आएगा या नहीं, फैसला 13 अक्टूबर को

Posted by - November 12, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बुधवार को उस याचिका पर फैसला सुनाएगी, जिसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय को पारदर्शिता…