Fraud

जालसाजों ने एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख ठगे

388 0

 राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों का एक गिरोह सक्रिय है। गिरोह के लोग एयरपोर्ट के अलावा रेलवे, सचिवालय, मेट्रो, सिंचाई भवन और पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले भाले लोगों को अपना शिकार बना कर लाखों रुपए ऐंठ भी चुके हैं। ऐसा ही एक मामला सरोजनीनगर में सामने आया है। जहां कृष्णा नगर निवासी अजीत कुमार ने करीब 4 दिन पहले इसकी शिकायत सरोजनीनगर थाने में की। पुलिस उसकी शिकायत पर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। अजीत कुमार का कहना है कि एयरपोर्ट पर तैनात बताते हुए उपेंद्र सिंह, राहुल शर्मा, पीयूष अवस्थी, सिद्धार्थ सिंह, शोएब मलिक एसएल शर्मा नामक जालसाजों ने कई लोगों से एयरपोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 20 लाख रुपए लिए थे।

पुलिस ने युवक को गांजा तस्करी कर रहे किया गिरफ्तार

 साथ ही सुखेंद्र, मनोज सिंह, लाल सिंह व संदीप उपाध्याय खुद को सचिवालय में अधिकारी बताते हुए लोगों से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख, सचिवालय में नौकरी दिलाने के लिए तीन लाख, मेट्रो के लिए तीन लाख, सिंचाई भवन के लिए 2 लाख और पुलिस में नौकरी दिलाने के लिए 3 लाख रुपये लिए हैं। अजीत का कहना है कि काफी दिन बीतने के बाद भी जब किसी को नौकरी नहीं मिली। तो सभी लोगों ने पैसा वापस मांगना शुरू किया। लेकिन पैसा वापस मांगने पर आरोपियों ने रुपए देने से इनकार करते हुए गाली गलौज और मारपीट पर उतारू हो गए। आरोप है कि काफी दिनों तक यह लोग टहलाते रहे, लेकिन बाद में पैसा मांगने पर साफ इनकार कर दिया। अजीत की माने तो आरोपियों ने सभी लोगों से यह रकम ज्यादा तर नगद के रूप में ली है। जबकि थोड़ी बहुत रकम खाते में ली है।

 अजीत के मुताबिक जब पीड़ितों ने खाते में पैसे देने की बात कही तो उन्होंने वेतन खाता बताकर टाल दिया। फिलहाल लंबा समय बीतने के बाद भी जब किसी को नौकरी और दी गई रकम वापस नहीं मिली। तब अजीत ने बीती 2 फरवरी को इसकी लिखित शिकायत सरोजनीनगर थाने पर की। सरोजनीनगर पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Related Post

PM Modi With CDS

CDS ने की PM मोदी से मुलाकात, रिटायर हुए सशस्त्र बलों के चिकित्साकर्मियों को ड्यूटी पर वापस बुलाया

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत के साथ एक बैठक कर कोरोना…