अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती, जल्द मिल सकती है छुट्टी

92 0

वाशिंगटनअमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अमेरिकी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 75 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को यूरिन संक्रमण के लिए कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उनके डॉक्टरों और इरविन मेडिकल सेंटर में मेडिसिन के अध्यक्ष डॉ. अल्पेश अमीन के एक संयुक्त बयान के मुताबिक, उन्हें करीबी निगरानी के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया और IV एंटीबायोटिक्स और तरल पदार्थ दिए जा रहे है। वह निरंतर निगरानी के लिए अस्पताल में ही हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिल क्लिंटन गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में थे। वो फिलहाल ठीक हैं, परिवार और कर्मचारियों से बात कर रहे हैं। डाक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे।

अर्कांसस के मूल निवासी बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में काम किया है। बिल क्लिंटन अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम के लिए मंगलवार को कैलिफोर्निया में थे। थकान महसूस करने पर परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व राष्ट्रपति के डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में यूरीन संबंधी संक्रमण बहुत आम हैं और उनका आसानी से इलाज किया जाता है। क्लिंटन को शुक्रवार तक एंटीबायोटिक्स दी जाएंगी। डॉक्टरों ने कहा कि उनके सभी टेस्ट स्थिर हैं।

लंबे समय से चल रहा इलाज

बता दें कि बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई। साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी।

Related Post

टी-20 सीरीज

INDvBAN: टी-20 सीरीज फतह के लिए बांग्लादेश भारत की इस कमजोरी पर करेगा वार

Posted by - November 10, 2019 0
गुजरात। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम रविवार को टी-20 श्रृंखला के निर्णायक मुकाबला फतह करने…
'next inning' from Amul on Dhoni's retirement

देखिए धोनी के रिटायमेंट पर अमूल से लेकर गूगल ने कैसे दी ‘नेक्स्ट इनिंग’ की शुभकामनाएं

Posted by - August 16, 2020 0
नई दिल्लीः महेंद्र सिंह धोनी ने कल रात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद देशभर में उनके प्रशंसक…
'थॉर'

कोरोना वायरस के चलते हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘थॉर’ का विश्व टूर कैंसिल

Posted by - March 11, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस कोरोनावायरस का असर अब धीरे-धीरे विश्व के सभी प्रतिक्रियाओं पर…
पेट्रोल-डीजल की कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा, दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये व मुंबई में 80 के पार

Posted by - June 9, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को 73 रुपये प्रति लीटर पर और वाणिज्यिक नगरी मुंबई…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *