अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती, जल्द मिल सकती है छुट्टी

207 0

वाशिंगटनअमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अमेरिकी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 75 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को यूरिन संक्रमण के लिए कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उनके डॉक्टरों और इरविन मेडिकल सेंटर में मेडिसिन के अध्यक्ष डॉ. अल्पेश अमीन के एक संयुक्त बयान के मुताबिक, उन्हें करीबी निगरानी के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया और IV एंटीबायोटिक्स और तरल पदार्थ दिए जा रहे है। वह निरंतर निगरानी के लिए अस्पताल में ही हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिल क्लिंटन गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में थे। वो फिलहाल ठीक हैं, परिवार और कर्मचारियों से बात कर रहे हैं। डाक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे।

अर्कांसस के मूल निवासी बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में काम किया है। बिल क्लिंटन अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम के लिए मंगलवार को कैलिफोर्निया में थे। थकान महसूस करने पर परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व राष्ट्रपति के डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में यूरीन संबंधी संक्रमण बहुत आम हैं और उनका आसानी से इलाज किया जाता है। क्लिंटन को शुक्रवार तक एंटीबायोटिक्स दी जाएंगी। डॉक्टरों ने कहा कि उनके सभी टेस्ट स्थिर हैं।

लंबे समय से चल रहा इलाज

बता दें कि बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई। साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी।

Related Post

जियो प्लेटफॉर्म्स

जियो प्लेटफॉर्म्स में एक माह में पांचवा निवेशक बना केकेआर, किया भारी निवेश

Posted by - May 22, 2020 0
मुंबई। लाॅकडाउन के बावजूद देश के धनकुबेर मुकेश अंबानी के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेशकों का तांता लगा हुआ है और…

बेबी पाउडर में कैंसरकारक केमिकल एसबेस्टस मौजूद,जॉनसन एंड जॉनसन को पहले से ही पता थी ये बात

Posted by - December 15, 2018 0
वॉशिंगटन। बेबी पाउडर में हानिकारक केमिकल एसबेस्टस की मौजूदगी के चलते अमेरिकी फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन पर पहले जुर्माना…