Narayan Singh Suman

पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन का कोरोना से निधन, पत्नी और बेटी की हो चुकी मौत

232 0

आगरा । सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामजी लाल सुमन के छोटे भाई व प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह सुमन (Narayan Singh Suman) का कोरोना से निधन हो गया है। देर रात उनकी बेटी की भी कोरोना से मौत हो गई थी। इसके पहले बुधवार को उनकी पत्नी की भी कोरोना के कारण जान चली गई थी। लगातर तीन मौतों से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है।

सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे नारायण सिंह सुमन (Narayan Singh Suman) के परिवार पर कोरोना कहर बरपा रहा है। दो दिन पहले उनकी पत्नी की कोरोना से मौत हुई थी। इसके बाद देर रात उनकी बेटी सुभद्रा की कोरोना से मौत हो गई। वहीं आज सुबह नारायण सिंह (Narayan Singh Suman) का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया जिसके बाद से उनके पैतृक गांव बहरदोई में शोक की लहर है।आगरा और हाथरस में उनके निवास पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने के लिए पार्टी कार्यकर्ता और राजनेताओं का तांता लगा हुआ है।

बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे नारायण सिंह सुमन (Narayan Singh Suman)

2007 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की जीत के बाद सीएम मायावती (CM Mayawati)  ने अपनी कैबिनेट में नारायण सिंह सुमन को जगह दी थी। उन्हें उद्यान एवं खाद्य संस्करण मंत्री बनाया गया था, लेकिन 2012 में बसपा उन्हें टिकट नहीं दिया। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनावों में आगरा की सुरक्षित सीट से बसपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था।

राजनीति में वर्षों से सक्रिय रामजी लाल सुमन का परिवार इस समय काफी बुरे दौर से गुजर रहा है। कोरोना की वजह से घर में एक साथ हुई तीन मौतों ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। वहीं पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन के बड़े भाई रामजी लाल सुमन भी कोरोना से ग्रसित थे, लेकिन अब उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वह अब खतरे से बाहर हैं।

Related Post

Samajwadi party

2022 चुनाव के लिए सपा की थीम सॉन्ग:’नई हवा है, नई सपा है’, ‘नए वक्त की नई पुकार है’..

Posted by - February 20, 2021 0
लखनऊ। 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही समाजवादी पार्टी ने…
परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा का एलान

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ को इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई है।…
लोकसभा चुनाव 2019

उत्तर प्रदेश के बागपत में सुबह 09:00 बजे तक 11 फीसदी जबकि गाजियाबाद में 12 फीसदी हुए मतदान

Posted by - April 11, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण शुरू हो चुका है। मतदान केंद्रों में पर सुबह से ही मतदाता…