former cricketer Greg Chappell about MS Dhoni

जानिए पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने एमएस धोनी के बारे में कही यह खास बात

790 0

नई दिल्ली। MS Dhoni ने भारतीय क्रिकेट को जो कुछ दिया है वो हर देशवासियों के लिए गर्व का विषय है। Dhoni ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को जिस मुकाम तक पहुंचाया वो उनसे पहले किसी भी कप्तान ने नहीं किया था। एम एस के पसंद करने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद हैं साथ ही साथ सिर्फ सामान्य लोग ही नहीं क्रिकेट जगत से जुड़ी तमाम हस्तियां भी उन्हें पसंद करते हैं उनका सम्मान करते हैं।

लसिथ मलिंगा के जन्मदिन पर जाने इनके क्रिकेट के वर्ल्ड रिकॉर्ड

अब एम एस धोनी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर व टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने कहा है (Greg Chappell about MS Dhoni) कि वो पिछले 50 साल में ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल, मार्क टेलर, वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड व इंग्लैंड के मिशेल बियर्ले के साथ सबसे प्रेरणादायी कप्तान हैं। चैपल जब 2005 से 2007 तक टीम इंडिया के कोच थे तब धौनी टीम का हिस्सा थे और वो उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के शुरुआती दिन थे।

ग्रेग चैपल ने कहा कि धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में शामिल हैं और उन्होंने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि धोनी को प्रतिस्पर्धा करना पसंद है और मैंने उन्हें काफी चुनौतियां दी जिसका उन्होंने जमकर सामना किया। वहीं उन्होंने कहा कि धोनी का ह्यूमर मुझे काफी पसंद आया था। आपको बता दें कि एम एस ने 15 अगस्त के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

देखिये शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की यह तस्वीरे, जो हो रही है तेजी से वायरल

चैपल ने धौनी के साथ अपने अनुभवों पर कहा कि एक इंसान और एक क्रिकेटर के तौर पर उनके साथ मेरा अनुभव काफी पॉजिटिव रहा। वो काफी खुले और बेबाक हैं और उनसे साथ काम करना काफी आसान है। उन्होंने कहा कि धौनी में फर्जी विनम्रता नहीं है और अगर उन्हें लगता है कि वो इस काम को कर सकते हैं तो इस बात को आत्मविश्वास के साथ कहते हैं।

‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा ले चुकीं गायिका रेणु नागरआईसीयू में भर्ती, जाने पूरी वजह

धौनी के बारे में चैपल (Greg Chappell about MS Dhoni) ने कहा कि उनकी सबसे खास बात ये थी कि उन्हें खुद पर विश्वास था और वो अपने आत्मविश्वास व बेबाक तरीकों की वजह से ही सबसे अलग नजर आते थे। चैपल ने बताया कि धौनी राजनीति में यकीन नहीं रखते थे और वो सीधे तौर पर निपटने में साथ ही साथ विनम्र तरीके से अपनी प्रतिक्रिया देने में यकीन रखते थे। उन्होंने कहा कि मैंने जितने भी भारतीय कप्तान देखे एम एस उन सबमें बेस्ट हैं और मैं उन्हें कप्तानी की सबसे उच्च श्रेणी में रखूंगा।

Related Post

Akhilesh Yadav

पत्रकारों से बदसलूकी के मामले में अखिलेश यादव सहित 20 लोगों पर FIR दर्ज

Posted by - March 13, 2021 0
मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत 20 लोगों के खिलाफ पत्रकारों से बदसलूकी मामले में…
entrance exam

JEE Main परीक्षा 1 सितंबर से शुरू, छात्रो को कोविड-19 के इन नियमों को मानना होगा जरूरी

Posted by - August 25, 2020 0
JEE Main अप्रैल / सितंबर 2020 परीक्षा के लिए देश भर के छात्र-छात्राओं और पैरेंट्स द्वारा लगातार विरोध किया जा…