अखबार में खाना

अखबार में खाना खाने से आपको हो सकता है कैंसर…

725 0

नई दिल्ली। अखबार में खाना खाना हमारे देश में काफी आम बात है। हमने अक्सर देखा है लोग ऑफिस में आखबार में खाना रैप करके लेते जाते हैं या फिर फुटपाथ पर बिकने वाले खाने को अखबार में दिया जाता है, लेकिन क्या आपको पता है अखबार में खाना लपेटकर रखना कितना हानिकारक होता। ऐसा करने से आपको बहुत खतरनाक बीमारी हो सकती है।

जी हां, अखबार में खाना खाना स्वास्थ के लिए बेहद खतरनाक है। देखा जाए तो ज्यादातर लोग इस बात से अंजान है कि अखबार में लपेटा हुआ खाना उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं आखिर क्यों अखबार में खाना नहीं खाना चाहिए।

अमित शाह बोले-महाराष्ट्र में अगर किसी के पास नंबर है तो वह राजभवन जाए 

बता दें कि अखबार में प्रिटिंग स्याही का जो इस्तेमाल किया जाता है। वह सेहत के लिए बेहद हानिकारक होता है। ऐसे में जब आप खाना किसी अखबार में लपेटते हो तो प्रिटिंग स्याही खाने में लग जाती है। वहीं जब वो खाना पेट में जाता है तो काफी परेशानी पैदा कर देता है जिससे कई लोग अंजान होते हैं।

वहीं ऐसा खाना खने से कई बार पेट खराब हो जाता है या फिर पेट में इंफेक्शन हो जाता है। ऐसा करने से आपके शरीर का विकास भी रुक सकता है। खासकर कभी भी गर्म खाना अखबार में नहीं खाना चाहिए।

बता दें कि साल 2016 में देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने अखबार में खाने की चीजों को जहरीला बताया थी। इस बात से उन्होंने आगाह किया था कि ऐसा करने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी भी हो सकती है।

Related Post

‘जेड’ सुरक्षा घेरे में रहेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, ममता सरकार का फैसला

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराएगी। सरकारी…
mamta banerjee

दीदी ने PM मोदी को कहा ‘झूठा’, यूपी से तिलकधारी गुंडे बुलाने का लगाया आरोप

Posted by - March 24, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार को विष्णुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान…
ग्रैमी अवॉर्ड्स

ग्रैमी अवॉर्ड्स में मिशेल ओबामा, लेडी गागा और बिली इलिश का रहा जलवा , देखें लिस्ट

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े म्यूजिक अवॉर्ड समारोह ग्रैमी अवॉर्ड्स के विजेताओं के नाम सामने आ गए हैं। सबसे…