Five people died due to the collapse of the roof of the house

मकान की छत ढहने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

333 0

मिर्जापुर । शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी गुदरी इलाके में मंगलवार की रात सोते समय अचानक मकान की छत ढहने से 5 लोग दब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सभी शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

यह है पूरी घटना

बताया जा रहा है कि रात 02.30 बजे छोटी गुदरी स्थित आशुतोष रंजन के पुराने मकान की छत अचानक गिर गई। इससे किराये पर रह रहे एक ही परिवार के 5 लोग उमाशंकर, गुड़िया, शुभम, सौरभ और संध्या मलबे में दब गए। इस हादसे में माता-पिता के साथ तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। सबसे पहले शुभम का शव बरामद किया गया. इसके बाद एक-एक कर सभी का शव मलबे से बरामद कर लिया गया।

मौके पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, प्रभारी फायर स्टेशन अनिल प्रताप सरोज पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। पांचों शव मिलने के बाद राहत एवं बचाव कार्य बंद कर दिया गया।

मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी सहायता

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद बताया। उन्होंने कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे। भवन जर्जर होने के कारण गिर गया। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे।

Related Post

prefab toilets

500 प्रीफैब टॉयलेट्स के जरिए अयोध्या के सरयू घाटों पर प्रसाधन सुविधा का होगा विकास

Posted by - January 7, 2024 0
अयोध्या। आध्यात्मिक राजधानी के तौर पर अयोध्या (Ayodhya) के विकास के विजन को साकार कर रही उत्तर प्रदेश की योगी…
AK Sharma

उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का किया जा रहा कार्य: एके शर्मा

Posted by - September 28, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु वाट्सएप ग्रुप एवं चैनल चालू किया जायेगा। प्रदेश के नगर विकास एवं…