Five people died due to the collapse of the roof of the house

मकान की छत ढहने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

176 0

मिर्जापुर । शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी गुदरी इलाके में मंगलवार की रात सोते समय अचानक मकान की छत ढहने से 5 लोग दब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सभी शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

यह है पूरी घटना

बताया जा रहा है कि रात 02.30 बजे छोटी गुदरी स्थित आशुतोष रंजन के पुराने मकान की छत अचानक गिर गई। इससे किराये पर रह रहे एक ही परिवार के 5 लोग उमाशंकर, गुड़िया, शुभम, सौरभ और संध्या मलबे में दब गए। इस हादसे में माता-पिता के साथ तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। सबसे पहले शुभम का शव बरामद किया गया. इसके बाद एक-एक कर सभी का शव मलबे से बरामद कर लिया गया।

मौके पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, प्रभारी फायर स्टेशन अनिल प्रताप सरोज पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। पांचों शव मिलने के बाद राहत एवं बचाव कार्य बंद कर दिया गया।

मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी सहायता

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद बताया। उन्होंने कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे। भवन जर्जर होने के कारण गिर गया। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे।

Related Post

गाजीपुर प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी साले की 18 करोड़ की संपत्ति की ज़ाब्त

Posted by - August 3, 2021 0
प्रदेश के माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में है। इन पर शिकंजा कसने के साथ लगातार ताबड़तोड़…
Keshav

‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में ग्राम्य विकास विभाग के बिन्दुओं की कार्ययोजना तत्काल तैयार की जाय: केशव

Posted by - March 31, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की अध्यक्षता में ग्राम्य विकास विभाग से संबंधित…