Bhagwant Mann

पंजाब में जीत के बाद भगवंत मान के सामने पहली बड़ी चुनावी जंग

66 0

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली AAP को संगरूर लोकसभा उपचुनाव में अपनी पहली बड़ी चुनावी लड़ाई का सामना करना पड़ेगा, जिसमें गुरुवार को मतदान हो चूका है। चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जब आप कानून-व्यवस्था के मुद्दे और लोकप्रिय गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या को लेकर विपक्ष की गर्मी का सामना कर रही है।

कुल 16 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 13 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा और 26 जून को मतगणना की जाएगी। इस उपचुनाव के लिए प्रचार मंगलवार शाम को समाप्त हो गया। कांग्रेस, भाजपा और शिअद द्वारा मैदान में उतारे गए उम्मीदवार चुनावी उथल-पुथल का कारण बनने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) 2022 के विधानसभा चुनावों की अपनी उपलब्धि को दोहराना चाह रही है, जिसमें उसने संगरूर लोकसभा सीट के तहत सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की थी।

संगरूर में अपने चुनाव प्रचार के दौरान, सीएम ने कहा कि विपक्ष के विपरीत, AAP युवाओं को रोजगार प्रदान करने, स्कूलों और अस्पतालों को विकसित करने, भ्रष्टाचार और माफिया तत्वों को खत्म करने, “रंगला (जीवंत) का मार्ग प्रशस्त करने सहित मुद्दों पर उपचुनाव लड़ रही है।

संजय सिंह ने पीएम मोदी से अग्निपथ योजना को वापस लेने का आग्रह किया

उपचुनाव लड़ रही पार्टियां

इस सीट के लिए आप ने गुरमेल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने धूरी के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को उपचुनाव में उतारा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को मैदान में उतारा है, जो 4 जून को भगवा पार्टी में शामिल हुए थे।

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान भी मैदान में हैं। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर को मैदान में उतारा है।

अपोलो कैंसर सेंटर ने ब्रैस्ट कैंसर का जल्द निदान के लिए रक्त परीक्षण की शुरुआत

Related Post

अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका

ग्रामीण उपभोक्ता खर्च में 40 सालों की सबसे बड़ी गिरावट, अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। मोदी सरकार की अर्थव्यवस्था को एक और झटका देने वाली बड़ी खबर आई है। देश के ग्रामीण इलाकों…
Transgender Police

छत्तीसगढ़ में पहली बार कॉन्सटेबल पद पर ट्रांसजेंडर्स को किया भर्ती

Posted by - March 13, 2021 0
छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) में पहली बार ऐसा हुआ है, जब प्रदेश में 13 ट्रांसजेंडर (थर्ड जेंडर) भी पुलिस…
Mithali Raj

महिला क्रिकेट पर मिताली राज ने जताई चिंता, ट्रेनिंग पर उठाए सवाल

Posted by - September 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर बड़ा बयान…