BMW

EV को बढ़ावा देने के लिए BMW ने चीन में एक नए प्लांट में उत्पादन शुरू किया

240 0

जर्मनी: जर्मनी की BMW ने गुरुवार को कहा कि चीन में एक नए प्लांट (Plant) में 15 अरब युआन (2.24 अरब डॉलर) के निवेश के साथ औपचारिक रूप से उत्पादन शुरू हो गया है क्योंकि कार निर्माता इलेक्ट्रिक वाहन (EV) उत्पादन में तेजी लाता है। लिडिया प्लांट, चीन में BMW की तीसरी कार असेंबली सुविधा, शेनयांग, लिओनिंग प्रांत के पूर्वोत्तर शहर में स्थित है, जो दुनिया के सबसे बड़े ऑटो बाजार में BMW के वार्षिक उत्पादन को 2021 में 700,000 से 830,000 वाहनों तक बढ़ाएगी।

बीएमडब्ल्यू ने कहा कि संयंत्र को इसकी लचीली विनिर्माण लाइनों पर बाजार की मांग के अनुसार ही बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करने में सक्षम बनाया गया है। पहला मॉडल जो लिडिया प्लांट की उत्पादन लाइनों को बंद कर देगा, i3, एक शुद्ध इलेक्ट्रिक मिड-साइज़ स्पोर्ट्स सेडान है, बीएमडब्ल्यू ने कहा, अगले साल चीनी ग्राहकों के लिए अपने ईवी मॉडल की सीमा को बढ़ाकर 13 कर दिया।

टेस्ला और चीनी वाहन निर्माता जैसे बीवाईडी चीन में तेजी से बढ़ते ईवी बाजार पर हावी हैं, बिक्री एक साल पहले की तुलना में दोगुनी से अधिक है। इस बीच जनरल मोटर्स और वोक्सवैगन जैसे आंतरिक दहन इंजन युग के राजा पीछे पड़ रहे हैं।

मंकीपॉक्स के प्रकोप से बढ़ रही चिंता, दुनिया भर में 2,600 से अधिक मामले

एक कंपनी फाइलिंग के अनुसार, चाइना एसोसिएशन ऑफ ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर्स के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल के पहले पांच महीनों में चीन में बिकने वाली लगभग एक चौथाई कारें बैटरी से चलती हैं। इस बीच बीएमडब्ल्यू ने चीन में 208,507 वाहनों की बिक्री की, जो कि इसका सबसे बड़ा बाजार है, पहली तिमाही में, एक साल पहले की तुलना में 9.2% की गिरावट।

पंजाब में जीत के बाद भगवंत मान के सामने पहली बड़ी चुनावी जंग

Related Post

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस ने उठाई आवाज़, मांग- कानून रद्द कर किसानों को मिले न्याय

Posted by - July 22, 2021 0
संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है, अब विपक्ष ने कृषि कानून…