fire in kanpur Hospital

कार्डियोलॉजी हॉस्पिटल में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, जांच कमेटी गठित

310 0

कानपुर: शहर स्थित एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में रविवार सुबह अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग अस्पताल के प्रथम तल पर स्थित इमर्जेंसी वॉर्ड में लगी है। आग लगने के बाद अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रशासन का दावा है कि सारे मरीज निकाल लिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना का संज्ञान लिया है।

35 साल की बेदाग सेवा के बाद असम्मानजनक विदाई से नाराज है यूपी स्टेट IPS कैडर

कानपुर(Kanpur Fire )के एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। ये आग अस्पताल की पहली मंजल पर इमर्जेंसी वॉर्ड में लगी जिसके बाद सभी मरीजों को खिड़की तोड़कर बेड समेत वार्ड से बाहर निकाला गया। दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कानपुर का हृदय रोग संस्थान प्रदेश के सबसे अच्छे हृदय रोग संस्थान में गिना जाता है। यहां प्रदेश भर से लोग हृदय संबंधी रोगों का इलाज कराने आते हैं। रविवार सुबह कार्डियोलॉजी के फर्स्ट फ्लोर स्थित इमर्जेंसी वॉर्ड में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने के चलते ग्राउंड फ्लोर में भी धुआं फैल गया. इसके बाद मरीजों को प्रथम तल की खिड़की तोड़कर बेड समेत बाहर निकाला गया। दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

CM योगी आदित्यनाथ ने आग्निकांड का लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना का तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने और इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने एक उच्च स्तरीय कमेटी डी. जी. फायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की गठित की है। समिति मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे। अब पुनः से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए, ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न हो।

Related Post

इन राशियों के लोगों पर कभी न करे भरोसा, आपसे नही आपके पैसों से करते है प्यार

Posted by - November 12, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   किसी भी रिश्ते में प्यार सबसे ज्यादा अहम् होता है. एक लड़का और लड़की तभी साथ में रहना…
Smriti Irani

पश्चिम बंगाल : ‘जयश्री राम’ के नारे के साथ स्मृति की चुनौती

Posted by - March 12, 2021 0
पश्चिम बंगाल ।  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी (Smriti…