Nitin Gadkari

आयात का घरेलू विकल्प तलाश करें: नितिन गडकरी

850 0

नई दिल्ली। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मझोले उपक्रम मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि ऐसे प्रोडक्ट्स की पहचान ​कर रिसर्च करने की जरूरत है, जिनका मैन्युफैक्चरिंग देश में हो सकता है। उन्होंने कहा ये प्रोडक्ट आयात का कॉस्ट इफेक्टिव विकल्प हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उद्योगों तथा उद्योग संघों को इन विकल्पों की पहचान के लिए और शोध करने की जरूरत है, ताकि आयात पर अंकुश लगाया जा सके। गडकरी ने शुक्रवार को एक वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कलपुर्जों का आयात करने के बजाय उद्योग को वेंडरों को उनके देश में बने विकल्प को तलाशने में मदद करनी चाहिए।

‘इंस्पेक्टर अविनाश’ शूटिंग शुरू, इस किरदार में नजर आएंगे रणदीप हुड्डा

मराठा एक्सिलेरेटर फॉर ग्रोथ एंड इन्क्यूबेशन काउंसिल (मैजिक) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि उद्योग को अपने वेंडरों का समर्थन और मदद करनी चाहिए, जिससे वे सभी कलपुर्जों का उत्पादन देश में ही कर सकें।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में वैकल्पिक कलपुर्जे का दाम 10 से 20 प्रतिशत अधिक हो सकता है, लेकिन जब इनका उत्पादन बड़े पैमाने पर होने लगेगा। तो ये सस्ते दाम पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जब हम आयात का घरेलू विकल्प तलाश करें। यह लागत-दक्ष और प्रदूषण-मुक्त भी होगा।

Loading...
loading...

Related Post

बाबूलाल मरांडी

झाविमो की सरकार बनी तो भय, भूख और भ्रष्टाचार से दिलाएंगे मुक्ति: बाबूलाल मरांडी

Posted by - November 29, 2019 0
जमशेदपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को एक जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लोग…
AKTU

एकेटीयू ने स्कोपस में एक वर्ष में 1288 शोध पत्र किये प्रकाशित

Posted by - December 27, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU ) के शिक्षकों व शोधार्थियों की शोध अभिरुचि विगत कुछ वर्षों में…