जेएमपी इंड्रस्टी में लगी भीषण आग

जेएमपी इंड्रस्टी में लगी भीषण आग

852 0

मोहनलालगंज के भसंडा में स्थित जे एमपी इंड्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड के चोकर गोदाम में रविवार की सुबह सदिग्धं परिस्थितियों में भीषण आग लग लगी, देखते ही देखते ही कुछ देर में आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसके बाद इंड्रस्टी में काम कर रहे कमर्चारियों व मजदूर को बाहर निकलकर खाली कराया गया। वही सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों के फायर कर्मियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के गोदाम में लगी आग पर काबू पाया।

लखनऊ में हुआ साइकिल-वॉक-मैराथन एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन

दमकलकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर चोकर गोदाम में लगी आग को काबू कर इंड्रस्टी के अनाज भरे गोदाम सहित मशीनरी के हिस्से में पहुंचने से रोका जिससे बड़ा नुकसान टल गया। मोहनलालगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा भी पुलिसकर्मियों के साथ आग बुझने तक मौके पर डटे रहे। मोहनलालगंज के भसंडा गांव में मदन लाल जिंदल की जेएमपी इंड्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड  के नाम से फ्लोर मिल है, रविवार की सुबह साढे नौ बजे के करीब फ्लोर मिल में काम कर रहे कर्मचारियों व मजदूरो  ने फ्लोर मिल के पिछले हिस्से में बने चोकर गोदाम से आग की लपटे उठती देखी तो हड़कम्प मच गया।काफी देर तक मजदूरो व कर्मचारियों ने निजी संसाधनो से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे।

जिसके बाद फायर कन्ट्रोल रूम व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने आग के विकराल रूप को देखते ही तत्काल पीजीआई फायर स्टेशन से दमकल वाहनो की मांग की ओर फ्लोर मिल के मशीनरी सहित अन्य हिस्से मे काम कर रहे कर्मचारियों व मजदूरो को बाहर निकालकर मिल को पुरी तरह से खाली कराया। सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पीजीआई, हजरतगंज, चौक फायर स्टेशनो से पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान दमकलकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर गोदाम की दीवार पर सीढिया लगाकर मिल के मशीनरी सहित अनाज भरे गोदामो की तरफ बढ रही आग पर काबू पाया।इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की आठ गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। जिससे मशीनरी सहित अनाज भरे गोदामो तक आग नही पहुंच सकी ओर बड़ा नुकसान टल गया।पीजीआई एफएसओ पी आर सरोज  ने बताया जेएमपी इंड्रस्टी के गोदाम में  आग किन कारणो से लगी उसकी जांच की जा रही है।

 

Related Post

पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले-कोरोना पर अंकुश लगाने से ही आगे बढ़ेगी अर्थव्यवस्था

Posted by - June 16, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण पर…
Smriti Irani

स्मृति ईरानी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Posted by - July 7, 2022 0
नई दिल्ली: मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय महिला एवं…
CM Yogi Adityanath

यूपी पहला ऐसा राज्‍य जहां 29 करोड़ से अधिक टीकाकरण और 10 करोड़ से अधिक हुए टेस्‍ट

Posted by - March 30, 2022 0
लखनऊ: सर्वाधिक आबादी वाले यूपी (UP) में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के कुशल प्रबंधन का परिणाम है कि दूसरे…