facebook

Facbook यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी बंद कर रही है ये दो फीचर्स

311 0

नई दिल्ली। सोशल मीडिया जायंट Facebook अपनी दो सर्विस को बंद करने वाला है। Facebook लोकेशन बेस्ड फीचर Nearby Friends और Weather Alerts को बंद करने वाला है। Nearby Friends से यूजर फेसबुक फ्रेंड की लोकेशन को ट्रैक और शेयर कर सकते हैं।

Facebook जो दूसरी सर्विस बंद कर रहा है वो Weather Alerts फीचर है। इससे यूजर्स को मौसम की जानकारी दी जाती है। Facebook ने जो नोटिस जारी किया है उसके अनुसार Nearby Friends और Weather Alerts फीचर्स 31 मई 2022 के बाद काम नहीं करेंगे।

लोकेशन हिस्ट्री डाउनलोड करने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ये भी कहा है कि यूजर्स ने जो लोकेशन हिस्ट्री को शेयर किया है उसे 1 अगस्त 2022 तक देखा और डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि इसके बाद इसे सर्वर से डिलीट कर दिया जाएगा।

Facebook अपनी अलग पहचान बनाने के लिए लॉन्च करने जा रहा है ये नया एप्स

Facebook ने ये भी बताया है कि ये इन फीचर्स के लिए ट्रैकिंग और लोकेशन की जानकारी को कलेक्ट करना 31 मई 2022 से बंद कर देगा। इसका ये मतलब नहीं है कि कंपनी लोकेशन की जानकारी को कलेक्ट नहीं करेगी।

अभी भी लोकेशन हिस्ट्री को कलेक्ट करेगा फेसबुक (Facebook)

Facebook ने कहा कि लोकेशन हिस्ट्री को दूसरे फीचर्स के लिए लगातार कलेक्ट किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने साफ नहीं किया किन फीचर्स के लिए लोकेशन हिस्ट्री को कलेक्ट किया जाएगा। दूसरे मेटा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर के लिए एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है।

इंस्टाग्राम यूजर की प्रोफाइल के लिए पिन्ड पोस्ट टेस्ट कर रहा है। इसे सेलेक्टेड यूजर्स के साथ ट्राई किया जा रहा है। इससे यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर इंस्टाग्राम पोस्ट को पिन कर सकते हैं। ये फीचर ट्विटर पिन के जैसा ही है।

Facebook यूजर्स फौरन कर ले ये काम, वर्ना अकाउंट हो जाएगा लॉक

Related Post

yogi

-#VisionaryYogi का प्रयोग कर यूजर्स ने इन्वेस्टमेंट के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए की मुख्यमंत्री योगी की तारीफ

Posted by - November 22, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (CM Yogi) को जब नई दिल्ली के सुषमा स्वराज भवन में उत्तर…

टोक्यो ओलंपिक में भारत भेजेगा अपना अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल

Posted by - July 14, 2021 0
भारत 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा…