Environment Minister

पर्यावरण मंत्री ने EDMC पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का दिया निर्देश

39 0

नई दिल्ली: पर्यावरण मंत्री (Environment Minister) गोपाल राय (Gopal Rai) ने बुधवार को DPCC को पूर्वी दिल्ली नगर निगम पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाने और दो दिन पहले गाजीपुर लैंडफिल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर भीषण आग के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लैंडफिल स्थलों पर खुले में कूड़ा जलाने और आग के खिलाफ अभियान की योजना बनाने का भी निर्णय लिया गया है।

गोपाल राय ने कहा कि “हमने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति से एक तथ्य-खोज रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा था। उन्होंने आज एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है जो नगर निगम की ओर से लापरवाही की ओर इशारा करती है। “रिपोर्ट विरासत कचरे के बायोमाइनिंग की धीमी गति के बारे में बात करती है जगह। वहां 25 के स्थान पर केवल 21 ट्रॉमेल का इस्तेमाल किया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें : यूपी पहला ऐसा राज्‍य जहां 29 करोड़ से अधिक टीकाकरण और 10 करोड़ से अधिक हुए टेस्‍ट

मंत्री ने कहा कि लैंडफिल पर अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए चारदीवारी का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ”इन कमियों को देखते हुए डीपीसीसी को नगर निगम पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाने और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है.” उन्होंने कहा, “हमने 4 अप्रैल को संबंधित विभागों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाने का भी फैसला किया है, ताकि लैंडफिल साइटों पर कचरा जलाने और आग को रोकने के लिए अभियान की योजना बनाई जा सके।”

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का निर्देश, आगामी सत्र से पहले चलेगा स्कूल चलो अभियान

Related Post

कोरोना वारियर्स 

कोरोना वारियर्स  महिला पुलिस शारदा तिवारी के नेक काम की गूंज सात समंदर पार पहुंची

Posted by - May 19, 2020 0
हरदा। मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर एक महिला पुलिस आरक्षक की उत्कृष्ट समाज सेवा से अभिभूत होकर अमेरिका में…

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बड़ा ऐलान कहा अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी

Posted by - November 20, 2018 0
इंदौर। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। सुषमा ने…
CM MAHARSTRA

भाजपा और कुछ अधिकारियों में ‘सांठगांठ’, राष्ट्रपति शासन लगाने की हो रही साजिश : शिवसेना

Posted by - March 24, 2021 0
महाराष्ट्र । प्रदेश में मचे सियासी भूचाल के बीच शिवसेना (ShivSena) बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बड़ा आरोप लगाया।…