CM Sai

29 नक्सलियों का एनकाउंटर ऐतिहासिक सफलता : सीएम साय

27 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 29 माओवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में तीन जवान घायल भी हो गए हैं। सीएम विष्णुदेव साय (CM Sai) ने 29 नक्सलियों के एनकाउंटर पर देर रात कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता है। वहीं घायल जवानों से देर रात उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मुलाकात की। इधर बीएसएफ के डीआईजी ने इस ऑपरेशन की पूरी रणनीति का खुलासा किया है और उन्होंने कहा है कि यह कांकेर की जनता को तोहफा है।

29 नक्सलियों का एनकाउंटर ऐतिहासिक सफलता : सीएम साय (CM Sai)

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (CM Sai) ने कांकेर में 29 नक्सलियों के एनकाउंटर पर कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता है। इस मुठभेड़ में शामिल सभी जवानों और सुरक्षा अधिकारियों को बधाई। छत्तीसगढ़ के नक्सल मामलों के इतिहास की यह सबसे बड़ी सफलता है।

देर रात घायल जवानों से मिले उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा देर रात तीन घायल जवानों से मिलने नारायणा अस्पताल पहुंचे। तीनों की हालत खतरे से बाहर है। इनमें बेड पर लेटे एक जवान ने अपनी मूंछों पर ताव देकर कहा- सर हम मरने से डरते नहीं, पूरी बहादुरी से लड़े है और 29 माओवादियों को मार गिराया है।

पहाड़ियों से चलाया गया ऑपरेशन : बीएसएफ डीआईजी

बीएसएफ के डीआईजी ने इस ऑपरेशन की पूरी रणनीति का खुलासा किया है और उन्होंने कहा है कि यह कांकेर की जनता को तोहफा है। बीएसएफ के डीआईजी आलोक सिंह ने कहा है कि नई रणनीति का असर है जिससे 29 नक्सली मारे गए। उन्होंने कहा कि नक्सलियो को चारों तरफ से घेरकर उन्हें आगे ही नहीं बढ़ने दिया गया और एक तरफ से आई सर्चिंग टीम ने नक्सलियो ढेर कर दिया। उन्होंने कहा कि खड़ी पहाड़ियों से ये पूरा ऑपरेशन किया गया है। डीआईजी ने बताया कि सर्चिंग के दौरान 17 ऑटोमैटिक वेपन्स जब्त हुए है।

Related Post

लखीमपुर हिंसाः SC में हुई सुनवाई, कहा- दर्ज करें गवाहों के बयान

Posted by - October 26, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार…
दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…
CM Dhami

धामी सरकार पहुंची अयोध्या, भक्ति भाव से किए रामलला के दर्शन

Posted by - February 20, 2024 0
देहरादून/अयोध्या। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने मंत्री परिषद (कैबिनेट) सहयोगियों के साथ, उत्तर…