Elon Musk

Elon Musk बने Twitter के नए मालिक, इतने बिलियन डॉलर की हुई डील

276 0

नई दिल्ली: टेस्ला (Tesla) के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होंने ट्विटर के शेयरों में निवेश करने के बाद उन्होंने Twitter को खरीदने की इच्छा जाहिर की थी जो अब पूरी हो गई है। Elon Musk अब ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। उन्होंने Twitter को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदने का ऐलान किया है।

डील इस साल पूरी

ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलॉन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया और ये डील इस साल पूरी कर ली जाएगी। ये डील पूरी होते ही Twitter एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलॉन मस्क होंगे। एलॉन मस्क के ऑफ़र पर पिछले कुछ दिनों से लगातार ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत चल रही थी। दरअसल एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है।

यह भी पढ़ें: प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की संबद्धता की राहें हुईं आसान

ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा

ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा। इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया। Musk ने ट्विटर की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब एलॉन मस्क के पास ट्विटर Inc का 100% स्टेक होगा। आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने कीव में दूतावास को फिर से खोलने की घोषणा की

Related Post

हंगामे के बीच पास हुआ आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, आयुध कर्मचारी अब नहीं कर पाएंगे हड़ताल

Posted by - August 4, 2021 0
विपक्ष के हंगामे और विरोध के बीच सरकार ने संसद के मानसून सत्र में मंगलवार को लोकसभा से दो अहम…

गूगल की नौकरी छोड़ आज जानी-मानी फूड ब्लॉगर बनी सीमा, जानें क्यों

Posted by - August 20, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में जन्मीं चौबीस साल की सीमा गुरनानी गूगल में काम करती थीं। उन खुशकिस्मत…