AK Sharma

उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का किया जा रहा कार्य: एके शर्मा

77 0

लखनऊ। प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु वाट्सएप ग्रुप एवं चैनल चालू किया जायेगा। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार उपभोक्ताओं के हित में और उन्हें बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है, जिससे कि वे अपनी समस्याओं का हल एवं सुविधाओं का लाभ आसानी से प्राप्त कर सकें।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि योगी सरकार सरकार बनने के बाद से लगातार करोड़ो विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधा एवं समस्याओं के लिये अनेक प्रयास किये गये। इस समय भी बिजली विभाग द्वारा ‘‘आपके द्वार’’ एवं ‘फोन घुमाओं’ अभियान चलाया जा रहा है।

इस योजना में विभाग के अधिकारी उपभोक्ता के घर-घर जाकर विद्युत सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को हल कर रहे हैं। इसी तरह फोन घुमाओं अभियान के माध्यम से उपभोक्ताओं को बिजली बिल ससमय जमा करने आदि के बारे में प्रेरित किया जा रहा है। उपभोक्ता हमारे लिये सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

उपभोक्ता देवो भवः की नीति के तहत उनकी सभी समस्याओं का हल उसे फ्रेन्डली माहौल में मिले। इसके लिए पावर कारपोरेशन एवं अन्य ऊर्जा निगमों द्वारा ऐसा प्रयास पहली बार सफलतापूर्वक किया जा रहा है।

डेंगू की रोकथाम के लिये नियमित फागिंग तथा एन्टी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश: एके शर्मा

अभी तक उपभोक्ताओं से ट्विटर, फेसबुक, पोर्टल, ऐप आदि के माध्यम से सम्पर्क किया जा रहा है। लेकिन वाट्सएप सम्पर्क का एक सशक्त माध्यम है। इसलिये ऊर्जा विभाग वाट्सएप के माध्यम से भी उपभोक्ताओं से सम्पर्क में रहे, इस पर कार्य करने के लिये निर्देश दिये गये है। शीघ्र ही वाट्सएप ग्रुप या चैनल के माध्यम से उपभोक्ताओं को विभागीय जानकारिया शेयर होने लगेंगी।

इस संदर्भ में विद्युत निगमों के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि विभिन्न स्तरों पर वाट्सएप ग्रुप या चैनलों के माध्यम से उपभोक्ताओं के जो नम्बर विभाग में उपलब्ध हैं उन्हें उसमें सम्बद्ध किया जाये और जिनके नम्बर अनुपलब्ध हैं, उसको भी प्राप्त कर शीघ्र जोड़ने का प्रयास किया जाये।

Related Post