Election commission

दिल्ली में चुनावी हलचल तेज, चुनाव आयोग की अहम बैठक शुरू

554 0

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इसे लेकर गुरुवार को चुनाव आयोग की अहम बैठक चल रही है। बैठक में चुनाव आयुक्त समेत तमाम उच्चाधिकारी मौजूद हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया जाएगा।

बैठक में डीईओ, डीसीपी, संयुक्त सीपी, अध्यक्ष एनडीएमसी, एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली छावनी बोर्ड के सीईओ और विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के नोडल अधिकारी शामिल हुए। आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त के साथ एक अलग बैठक की।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव अधिकारियों को दिल्ली में दोष मुक्त चुनाव कराने का आह्वान किया। वहीं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने चुनाव अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित प्रतिक्रिया दें और ईवीएम व वीवीपीएटी प्रशिक्षण पर ध्यान दें।

इस दौरान तैयारियों की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए दिल्ली के सीईओ डॉ रणबीर सिंह द्वारा एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी गई। आयोग ने सभी स्थानीय निकायों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप सभी मतदान स्थलों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हों।

आयोग ने जिला स्तर पर तैयारी की स्थिति की समीक्षा की। सभी डीईओ ने अपने-अपने डीसीपी के साथ अपने जिले की विस्तृत प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर आयोग ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2019 पर सीईओ, दिल्ली द्वारा प्रकाशित “सेल्यूटिंग द वोटर्स ऑफ़ दिल्ली” शीर्षक से एक कॉफी टेबल बुक जारी की।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने राज्य स्थापना दिवस पर विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

Posted by - November 9, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य स्थापना दिवस (State Foundation Day) के अवसर पर बलवीर रोड स्थित…
राज बब्बर

राज बब्बर के इस बयान से रॉबर्ट वाड्रा की पार्टी में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

Posted by - April 14, 2019 0
आगरा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने बयान दिया है जिसमे कहा कि अगर रॉबर्ट वाड्रा राजनीति…