Election commission

बंगाल चुनाव : ADG समेत कई अफसरों के तबादले, निर्वाचन आयोग को मिली थी शिकायत

609 0

कोलकाता। चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एडीजी सहित कई अफसरों के तबादले किए हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जिन अधिकारियों का तबादला किया है उनमें पश्चिम क्षेत्र के एडीजी संजय सिंह, डीसीपी (दक्षिण कोलकाता) सुधीर नीलकंठ, एसपी (कूच बिहार) के कन्नन, एसपी (डायमंड हार्बर) अविजित बनर्जी और झारग्राम की जिला निर्वाचन अधिकारी आयशा रानी का नाम शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा कि इन अधिकारियों के बारे में शिकायतें थीं और उनकी निगरानी में क्षेत्रों में हिंसा की खबरें थीं। चुनाव आयोग के निर्देश में कहा गया है कि चुनाव पूरा होने तक आयशा रानी मुख्य सचिव के कार्यालय से जुड़ी रहेंगी। आयोग ने आदेश के मुताबिक, राजेश कुमार को एडीजी पश्चिम क्षेत्र, जोएशी दासगुप्ता को डीईओ झारग्राम, अरिजीत सिन्हा को एसपी (डायमंड हार्बर), देबाशीष धर को एसपी (कूचबिहार) और आकाश मघरिया को डीसीपी (दक्षिण कोलकाता) के रूप में को तैनात किया गया है।

योगी की हुंकार, बोले- ममता का नारा ‘मेरा विकास और TMC का विकास’

बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

वहीं, 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। दो मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Related Post

cm dhami

श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल के संतों ने सीएम धामी से की मुलाक़ात

Posted by - January 29, 2023 0
हरिद्वार। कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल के संतों ने कोठारी महंत जसविन्दर सिंह महाराज के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पुष्कर…
BJP

‘जेड-प्लस’ सुरक्षा में ममता पर हमला कैसे , कहीं वोट के लिए नाटक तो नहीं : बीजेपी

Posted by - March 11, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष…
CM Yogi

बाढ़ के साथ-साथ जलभराव के निदान के लिए हों ठोस प्रयास: सीएम योगी

Posted by - July 10, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में तेज बारिश…

पाकिस्तान: तीन साल से लटके हिंदू मैरिज एक्ट की फाइल हुई गायब

Posted by - November 9, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दू वर्ग के लोगों पर अत्याचार हमेशा सुनने में आते है. अब सुनने में आया…