एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीच बंगले को लेकर किचकिच, सरकार ने दी सफाई

164 0

नई दिल्ली के लुटियन्स जोन्स में बने 27 सफदरजंग रोड के सरकारी बंगले पर एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीच बहस हो गई। यह बंगला पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को बतौर शिक्षा मंत्री आवंटित था. अब वो केंद्र सरकार में मंत्री नहीं हैं। यह टाइप आठ का बंगला है जो केवल कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है।  हालांकि सरकार ने इन खबरों को गलत बताया कि निशंक इस बंगले में रहना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व कैबिनेट मंत्रियों, लोक सभा के पूर्व स्पीकर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों को केवल टाइप सात बंगला ही मिल सकता है। बता दें कि निशंक मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री थे लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिपरिषद फेरबदल में स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। यह टाइप आठ का बंगला है जो केवल कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है।

यह राज्य सभा सांसदों को नहीं मिल सकता है।  सरकार ने इन खबरों को गलत बताया कि निशंक इस बंगले में रहना चाहते हैं. निशंक पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं और पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व कैबिनेट मंत्रियों, लोक सभा के पूर्व स्पीकर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों को केवल टाइप सात बंगला ही मिल सकता है और वह भी उपलब्ध होने पर।

कांग्रेस के साथ तकरार के बीच ट्विटर ने रिस्टोर किया राहुल समेत अन्य नेताओं का हैंडल

बता दें कि रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं।  वह मोदी सरकार-2 में शिक्षा मंत्री थे लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिपरिषद फेरबदल में स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Post

​Nikita Kaul​

सेना में लेफ्टिनेंट बनकर ​Nikita Kaul​ ने ​पति की शहादत को दिया सम्मान

Posted by - May 29, 2021 0
​​​जम्मू-कश्मीर के ​​पुलवामा आतंकी हमले में शहीद ​हुए ​​​सेना के मेजर ​​​​विभूति शंकर ढौंडियाल​ ​​की पत्नी ​​निकिता कौल (Nikita Kaul)…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मोदी सरकार 130 करोड़ जनता को हिंदू नहीं, भारतीय मान उनकी भलाई का काम करे : मायावती

Posted by - December 31, 2019 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही केंद्र…