एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीच बंगले को लेकर किचकिच, सरकार ने दी सफाई

356 0

नई दिल्ली के लुटियन्स जोन्स में बने 27 सफदरजंग रोड के सरकारी बंगले पर एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीच बहस हो गई। यह बंगला पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को बतौर शिक्षा मंत्री आवंटित था. अब वो केंद्र सरकार में मंत्री नहीं हैं। यह टाइप आठ का बंगला है जो केवल कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है।  हालांकि सरकार ने इन खबरों को गलत बताया कि निशंक इस बंगले में रहना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व कैबिनेट मंत्रियों, लोक सभा के पूर्व स्पीकर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों को केवल टाइप सात बंगला ही मिल सकता है। बता दें कि निशंक मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री थे लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिपरिषद फेरबदल में स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। यह टाइप आठ का बंगला है जो केवल कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है।

यह राज्य सभा सांसदों को नहीं मिल सकता है।  सरकार ने इन खबरों को गलत बताया कि निशंक इस बंगले में रहना चाहते हैं. निशंक पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं और पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व कैबिनेट मंत्रियों, लोक सभा के पूर्व स्पीकर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों को केवल टाइप सात बंगला ही मिल सकता है और वह भी उपलब्ध होने पर।

कांग्रेस के साथ तकरार के बीच ट्विटर ने रिस्टोर किया राहुल समेत अन्य नेताओं का हैंडल

बता दें कि रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं।  वह मोदी सरकार-2 में शिक्षा मंत्री थे लेकिन हाल ही में हुए मंत्रिपरिषद फेरबदल में स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Post

SS Sandhu

मुख्य सचिव ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का किया निरीक्षण

Posted by - May 23, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने G-20 सम्मेलन की तैयारियों के मद्देनजर जॉलीग्रान्ट एयरपोर्ट का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को…
Republic day

न्याय प्रणाली बहुत महंगी, देश के सभी लोगों को मिले सस्ता न्याय: राष्ट्रपति

Posted by - December 7, 2019 0
जोधपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारे देश की न्याय प्रणाली बहुत महंगी हो गई है। उन्होंने कहा कि…
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। नाथूराम गोडसे विवाद पर चौतरफा घिरीं भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार…