कांग्रेस के साथ तकरार के बीच ट्विटर ने रिस्टोर किया राहुल समेत अन्य नेताओं का हैंडल

148 0

ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अकाउंट रिस्टोर कर दिया है, जिन अन्य नेताओं के हैंडल लॉक किए गए थे, उन्हें भी रिस्टोर कर दिया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली की नौ साल की रेप पीड़िता के परिजनों की तस्वीर पोस्ट करने के बाद ट्विटर ने इन नेताओं के अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिए थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना ट्विटर हैंडल अनलॉक किए जाने के ठीक एक दिन पहले वीडियो स्टेटमेंट जारी कर ट्विटर पर निशाना साधा था।

राहुल ने कहा था कि एक कंपनी के रूप में देश की राजनीति तय करने का काम ट्विटर कर रहा है जो लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है।  उन्होंने ट्विटर पर बरसते हुए कहा था कि ये केवल मेरी आवाज बंद करने की बात नहीं, करोड़ों लोगों को चुप कराने का मामला है। कांग्रेस ने गुरुवार को दावा किया कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लॉक कर दिया है।

हालांकि ट्विटर ने कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने पर ये कदम उठाया गया है। कुछ दिन पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता 9 साल की बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था।

अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वाले पहले भारतीय होंगे बापू, संसद में पेश किया गया प्रस्ताव

कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट को बंद किए जाने संबंधी संदेश का स्क्रीन शॉट फेसबुक पोस्ट में साझा किया। उसने कहा, ‘जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे और लड़ते रहेंगे।’

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

हेमंत सोरेन

झारखंड विधानसभा चुनाव: हेमंत सोरेन बोले-कमर के नीचे वार करना मेरा उसूल नहीं

Posted by - November 27, 2019 0
रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी गठबंधन के मुखिया हेमंत सोरेन ने कहा कि वह राजनीतिक गुणा-भाग में यकीन…

शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस से मोह भंग! भाजपा नहीं बल्कि इस पार्टी में शामिल होंगे ‘शॉटगन’

Posted by - July 12, 2021 0
बॉलीवुड अभिनेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।एक…